हरियाणा: यौन शोषण मामले में सजायाफ्ता डेरा प्रमुख राम रहीम को मिली पैरोल

 74 ,  4 

पैरोल के दौरान राम रहीम अपनी माँ के पास ही रहेगा

यौन शोषण मामले में सजायाफ्ता डेरा प्रमुख राम रहीम को पैरोल मिल गई है. 48 घंटे के लिए राम रहीम को पैरोल मिली है. इससे पहले भी राम रहीम ने कई बार कोशिश की थी, लेकिन स्थानीय रिपोर्ट के चलते उसे पैरोल देने से इंकार कर दिया गया था. अब उन्हें पैरोल मिल गई है.

फिलहाल, डेरा सिरसा मुखी गुरमीत राम रहीम गुरुग्राम पहुंच गया है. बताया जा रहा है कि रामरहीम गुरुग्राम के मानेसर के एक फ़ार्म हॉउस में है. जानकार के फार्म हाउस में ही राम रहीम की माँ भी है. राम रहीम की माँ का मेदांता से इलाज चल रहा है. पैरोल के दौरान राम रहीम अपनी माँ के पास ही रहेगा.

सूत्रों के अनुसार, सोमवार (17 मई) को गुरमीत राम रहीम ने सुनारिया के जेल अधीक्षक सुनील सांगवान को पैरोल के लिए आवेदन किया था. छह दिन पहले राम रहीम का स्वास्थ्य खराब होने के चलते कड़ी सुरक्षा के बीच उसे पीजीआई रोहतक में शिफ्ट किया गया था. पीजीआई के मेडिकल बोर्ड ने उसके स्वास्थ्य की जांच के बाद उसे वापस जेल भेज दिया था. अब राम रहीम ने अपनी मां के बीमार होने का हवाला देते हुए इमरजेंसी पैरोल की मांग की है.

पहले भी मिली थी एक दिन की पैरोल

पिछले साल राम रहीम को एक दिन की पैरोल दी गई थी. उसे कड़ी सुरक्षा और बहुत ही गोपनीय तरीके से गुरुग्राम के मेदांता मेडीसिटी में ले जाया गया था. पहले भी परिवार में शादी-समारोह के लिए भी पैरोल मांगी गई थी, लेकिन उस समय भी डेरा प्रमुख को राहत नहीं मिली  थी. 25 अगस्त, 2017 से राम रहीम सलाखों के पीछे है. इसी दिन पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने राम रहीम को साध्वियों से रेप के मामले में दोषी करार दिया था।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार