December 3, 2022
December 3, 2022
Menu

रूस के स्कूल में फायरिंग में 13 की मौत, 21 घायल

 102 ,  2 

हमलावर ने खुद को भी गोली मारी

मध्य रूस के इजेव्स्क में एक स्कूल में गोलीबारी की घटना से हड़कम्प मच गया है। इस घटना में 7 बच्चे सहित 13 लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है। वहीं, 21 घायल हुए हैं। यूक्रेन जंग के बीच इस खबर से भारी सनसनी फैल गई। गोलीबारी की घटना इजेव्स्क के स्कूल नंबर 88 में हुई। हमलावर ने गोलीबारी क्यों की, यह अभी पता नहीं चला है।

रिपोर्ट्स के अनुसार एक बंदूकधारी ने सोमवार को रूसी शहर इजेव्स्क के एक स्कूल में गोलियां चला दीं। गवर्नर अलेक्जेंडर ब्रेचलोव ने कहा कि स्कूल में सुरक्षा व राहत व बचाव टीमें पहुंच गई हैं। गवर्नर ने बताया कि हमलावर ने खुद को गोली से उड़ा लिया है। घायलों में 14 बच्चे और सात वयस्क शामिल हैं। उदमुर्तिया के गवर्नर अलेक्जांद्र ब्रेचालोव ने एक वीडियो जारी करके बताया कि अज्ञात बंदूकधारी ने स्वयं को भी गोली मार ली।

गर्वनर ने बताया कि जिस स्कूल में हमला हुआ है, उसमें पहली से 11वीं कक्षा तक के छात्रों को पढ़ाया जाता है। उन्होंने बताया कि स्कूल को खाली करा लिया गया है और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। समिति ने बताया कि बंदूकधारी ने काले रंग की ‘टी-शर्ट’ पहन रखी थी, जिस पर ‘‘नाजी चिह्न’’ बने थे। इस बारे में अभी और कोई जानकारी नहीं दी गई है कि हमलावर कौन था और उसका मकसद क्या था। इझेवस्क में करीब 6,40,000 लोग रहते हैं। यह मध्य रूस के उराल पर्वतीय क्षेत्र के पश्चिम में स्थित है।