सूरत के एक व्यापारी ने राम मंदिर के निर्माण के लिए दिया 11 करोड़ का चंदा

 31 ,  1 

गोविंद भाई पिछले कई साल से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हुए हैं

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए पूरे देश में से चंदा लिया जा रहा है। बोलीवुड के अभिनेता से लेकर आम इंसान तक सभी लोग राम मंदिर के भव्य निर्माण के लिए अपना सहयोग दे रहे है। इसबीच गुजरात के एक हिरा कारोबारी गोविंद भाई ढोलकिया ने 11 करोड़ रुपये का चंदा देकर सबको चौंका दिया है।

सूरत के हीरा व्यापारी और रामकृष्ण डायमंड के मालिक गोविंद भाई ढोलकिया ने भगवान श्रीराम में अपनी आस्था तथा सनातन हिंदू धर्म के लिए 11 करोड़ का दान किया है। गोविंद भाई पिछले कई साल से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हुए हैं तथा 192 में हुई कार सेवा में भी वह शामिल हुए थे। गोविंद भाई ढोलकिया हीरा कारोबारी हैं और मूल रूप से सौराष्ट्र गुजरात के हैं।

गोविंद भाई ढोलकिया के अलावा सूरत के ही बिजनेस मैन महेश कबूतर वाला ने पांच करोड़ का दान किया है। कबूतर वाला भारत में केमिकल इंडस्ट्रीज के क्षेत्र में जाने माना चेहरा है। उनके अलावा सूरत के जाने-माने उद्योगपति व सामाजिक कार्यकर्ता लवजी बादशाह ने भी एक करोड़ रुपये राम मंदिर के निर्माण के लिए दिए हैं।

सूरत में ऐसे और कई उद्यमी तथा व्यापारी हैं, जिन्होंने राम मंदिर के निर्माण के लिए पांच से 2100000 रुपये का दान किया है। पूर्व सांसद व भारतीय जनता पार्टी गुजरात के कोषाध्यक्ष सुरेंद्र भाई पटेल व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री गोरधन झड़प पिया ने भी पांच पांच लाख राम मंदिर निर्माण के लिए दान किए हैं।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार