नाराजी के बाद पीएम मोदी से मिलने पहुंचे सीएम योगी

 29 ,  3 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने 7 कल्याण मार्ग स्थित उनके आवास पर पहुंच गए हैं। बताया जाता है कि इस मुलाकात के दौरान योगी अपने चार साल के कामकाज की रिपोर्ट प्रधानमंत्री को देंगे। इसके अलावा यूपी में कैबिनेट विस्तार और अगले साल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी मंथन हो सकता है। इससे पहले गुरुवार को योगी ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

एक दिन पहले ही शाह और जितिन प्रसाद से मिले
योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम करीब चार बजे दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। वहीं, दूसरी ओर BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। बताया जाता है कि योगी से मिलने से पहले नड्‌डा और पीएम मोदी ने यूपी को लेकर करीब दो घंटे तक बातचीत की। इसमें संगठन, सरकार और कैबिनेट प्रस्ताव को लेकर चर्चाएं हुईं। देर रात हाल ही में कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल होने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने यूपी भवन में योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई।

अनुप्रिया भी शाह से मिलीं, नजर मंत्रिमंडल विस्तार पर
गुरुवार को ही अमित शाह से अपना दल (एस) की अध्यक्ष व सांसद अनुप्रिया पटेल ने मीटिंग की। सूत्रों ने भास्कर को बताया कि अनुप्रिया ने शाह के सामने मोदी कैबिनेट में शामिल होने को लेकर प्रस्ताव दिया। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में संभावित मंत्रिमंडल विस्तार में अपने पति आशीष पटेल को शामिल करने की शर्त भी रखी। अपना दल एस के कुछ अन्य नेताओं को यूपी के अलग-अलग आयोग और निगमों में सदस्य बनाने को भी कहा। इसके अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर भी लंबी बातचीत हुई।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार