अहमदाबादः सब्जी विक्रेताओं से रिश्वत लेते हुए गायकवाड़ हवेली पुलिस थाने के तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार

 275 ,  5 

पुलिस कर्मी छोटे हाथी वाहन को पार्क करने और सब्जी बेचने के लिए रिश्वत मांगते थे

अहमदाबाद एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने शहर के गायकवाड़ हवेली पुलिस थाने के तीन पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह तीनों सब्जी बेचने वालों से भी हप्ता वसुलते थे। अहमदाबाद एसीबी की एक टीम द्वारा पीसीआर (पुलिस कंट्रोल रूम) में ड्यूटी पर तैनात तीन पुलिसकर्मियों को रंगे हाथ दबोच लिया।

जानकारी के मुताबिक आरोपी पुलिस कर्मियों को अवैध रूप से एक सब्जी व्यापारी से 100 रुपये की रिश्वत की मांग करते हुए पकड़ा गया। पुलिस कर्मी छोटे हाथी वाहन को पार्क करने और सब्जी बेचने के लिए रिश्वत मांगते थे। एसीबी ने बताया कि तीन पुलिस कर्मियों में पुलिस कांस्टेबल प्रभुदास नंजिभाई डामोर, कृष्णा अरविंदभाई बारोट हेड कांस्टेबल (पीसीआर वैन का प्रभारी), दिलीपचंद्र गुलाबचंद्र बारोट,कांस्टेबल (पीसीआर वैन नंबर 40 का चालक) शामिल हैं।

एसीबी ने बताया कि रेहड़ी लगाकर सब्जी बेचने वाले लोगों से भी यह तीनों पुलिस कर्मी हप्ता वसूली करते होने की शिकायत मिली थी। बुधवार सुबह एसीबी द्वारा इन तीनों पुलिस कर्मियों को रंगेहाथ पकड़ने के लिए गस्त दिया गया। इस दौरान तीनों पुलिस कर्मी एक सब्जी विक्रेता से 100 मांग रहे थे। जैसे ही पुलिस कर्मियों ने 100 रुपये लिये तुरंत ही तीनों को पकड़ लिया गया।

पुछताछ में सामने आया है कि तीनों पुलिस कर्मियों यहां छूटक सब्जी विक्रेताओं से हप्ता वसूलते थे। फिलहाल तीनों को पुछताछ के लिए एसीबी आफिस लाया गया है।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार