Apple बहुत ही जल्द लॉन्च करेगा 8 इंच की डिस्प्ले वाला iPhone

 185 ,  1 

एप्पल की योजना जल्द ही अपने फोल्डेबल आईफोन को लॉन्च करने की है 

Apple अब एक और खास iPhone लॉन्च करने जा रही है जो इन दिनों काफी चर्चा में है. खबर आ रही है कि एप्पल बहुत जल्द एक नया फोल्डेबल iPhone लॉन्च कर सकती है. इस फोन की डिस्प्ले पर भी इन दिनों काफी बातें हो रही हैं।

Foldable iPhone लॉन्च की तैयारी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एप्पल की योजना जल्द ही अपने फोल्डेबल आईफोन को लॉन्च करने की है और अब मशहूर एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने दावा किया है कि कंपनी साल 2023 में 7.5-8 इंच के डिस्प्ले वाले एक डिवाइस को लॉन्च कर सकती है. मैकरुमर्स के मुताबिक, तकनीक और बड़े पैमाने पर उत्पादन करने संबंधी मुद्दों को सुलझाने में अगर इस साल एप्पल कामयाब रहा, तभी साल 2023 में कंपनी द्वारा अपने इस नए डिवाइस को लॉन्च किया जा सकेगा।

एप्पल 2016 से फोल्डेबल डिवाइसों को लेकर रिसर्च कर रहा है, लेकिन पिछले कुछ महीनों से फोल्डेबल आईफोन को लेकर अधिक अफवाहें सुनने को मिल रही हैं। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसके लॉन्च होने का ऐलान अभी तक नहीं किया है।

हाल में आई एक और रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी का फोल्डेबल फोन एप्पल पेंसिल को भी सपोर्ट कर सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक, ये डिवाइस स्‍टाइलस के सपोर्ट के साथ आएगा. हालांकि यह साफ नहीं है कि ये स्‍मार्टफोन करंट आईफोन पेंसिल को ही सपोर्ट करेगा या फिर बिल्‍कुल नए स्‍टाइलस के साथ आएगा।

फोल्‍डेबल आईफोन के लिए क्‍लैमशेल डिजाइन को फाइनल कर दिया गया है। जो दिखने में सैमसंग गैलेक्‍सी Z Flip के जैसा है। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी सेरेमिक शील्‍ड ग्‍लास का इस्‍तेमाल कर रही है। जिसे केमिकली ट्रीट किया जाएगा. इससे ये फायदा होगा कि इसे फोल्‍डेड या अनफोल्‍डेड किसी  भी तरह से  हैंडल किया जा सकेगा।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार