September 28, 2022
September 28, 2022
Menu

भागवत की मुस्लिम नेताओं से मुलाकात पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी

 42 ,  2 

बोले- हाई क्‍लास के झूठे लोग हैं, इन्‍हें जमीनी हकीकत नहीं पता

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन AIMIM चीफ असदुद्दीन उवैसी ने मुस्लिम नेताओं से मोहन भागवत की मुलाकात पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि मोहन भागवत से मिलने वाले नेता कुलीन वर्ग से हैं और उनका जमीनी हकीकत से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि RSS भाजपा की वैचारिक गुरू है।

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा, ”हम पर शक क्यों किया जाता है? जो लोग मिलकर आए हैं, उनसे पूछिए कि क्या बात करके आए हैं। आरएसएस की विचारधारा पूरी दुनिया जानती है और आप जाकर उनसे मिलते हैं। ये जो मुस्लिम समुदाय में कथित पढ़ा-लिखा तबका है, जो वो करेंगे वह सच है और हम जो अपनी लड़ाई राजनीतिक हक के लिए और मौलिक अधिकार के लिए लड़ते हैं तो हम बुरे हो जाते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, ”ये जो तबका है कि जो खुद को ज्ञानी समझता है। उन्हें हकीकत से कोई ताल्लुक नहीं है। जमीन पर क्या हो रहा है, उन्हें मालूम नहीं है। आराम से जिंदगी गुजार रहे हैं और आप आरएसएस प्रमुख से मिलते हैं. ये आपका लोकतांत्रिक अधिकार है…मैं सवाल नहीं उठा रहा लेकिन फिर आपका भी अधिकार नहीं है मुझसे सवाल करने का।”

दरअसल मोहन भागवत ने दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग पर मौजूद मस्जिद का दौरा किया और यहां ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के चीफ इमाम डॉ. इमाम उमर अहमद इल्यिासी से मुलाकात की। भागवत ने पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी, दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग से भी मुलाकात की। मोहन भागवत की मुस्लिम बुद्धिजीवियों से एक महीने में यह दूसरी मुलाकात है।