हाथ चूमकर ‘इलाज’ करने वाले बाबा की कोरोना से मौत, 29 भक्त भी हुए संक्रमित

 232 ,  2 

भारत में झाड़फूंक, टोना-टोटका और अंधविश्वास को मानने वालों की काफी संख्या है। ऐसे लोगों को झांसे में लेकर बाबाओं के भेष में तमाम ठग लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। अब एक ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक बाबा लोगों का हाथ चूमकर बीमारी और समस्याएं दूर करने का दावा करता था। उसकी कोरोना से मौत हो गई है, इतना ही नहीं उसने 29 लोगों के हाथ चूमकर उन्हें कोरोना से संक्रमित कर दिया है। मामला मध्य प्रदेश के रतलाम का है।

ऐसे ही एक बाबा की 4 जून को कोरोना के कारण मौत हुई। प्रशासन ने बाबा के कॉन्टेक्ट तलाश कर लोगों को क्वारनटीन किया। जब इन सबके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे तो शहर में कोरोना विस्फोट हो गया। इस बाबा ने अपने मरने से पहले 29 लोगों को कोरोना बीमारी बांट दी।

रतलाम के नयापुरा का यह बाबा झाड़फूंक करता था और ताबीज देता था। लोग बड़ी संख्या में इसके पास जाते थे और यह अक्सर इलाज के नाम पर लोगों के हाथ भी चूमता था।

प्रशासन अभी और इस बाबा के संपर्क में आये लोगों को तलाश रहा है। इस बाबा के कारण जो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं वह शहर के बाबा के निवास स्थान नयापुरा क्षेत्र के ही है। नयापुरा शहर का कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार