बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान का जन्मदिन आज, इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया है धमाल, देखें लिस्ट

 218 ,  1 

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान का जन्मदिन आज, फैंस से की यह खास अपील

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान का आज जन्मदिन है। ये दिन बॉलीवुड और सलमान के फैन्स के लिए काफी खास रहता है। 26 दिसंबर की रात से ही सलमान को बर्थडे विश करने के लिए उनके फैन्स घर के सामने पहुंच जाते हैं।

लेकिन इस साल सलमान खान ने अपने जन्मदिन से पहले बिल्डिंग के बाहर एक नोटिस लगाया है। नोटिस में सलमान ने अपने फैन्स से अपील की है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और घर के सामने एकत्रित न हो। उन्होंने नोटिस में यह भी बताया है कि बर्थडे पर वह अपने घर पर नहीं होंगे। 

सलमान खान की तरफ से नोटिस पर लिखा है, ”हर साल मेरे जन्मदिन पर फैन्स से बेशुमार प्यार और स्नेह मिलता रहा है, लेकिन इस साल मेरी आप लोगों से अपील है कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए घर के बाहर भीड़ जमा ना करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन का करें। मास्क पहनो, सेंनेटाइज करो। सोशल डिस्टेंस मेंटेन रखो। इस वक्त मैं गैलेक्सी में नहीं हूं।”

दरअसल इन दिनों रिएलिटी शो बिग बॉस के सीजन 14 का प्रसारण हो रहा है। जिसमें सलमान खान बिजी हैं। इसके अलावा अगले साल उनकी फिल्म राधे भी आ रही है। राधे के अलावा फिल्म ‘द फाइनल ट्रुथ’ पर भी सलमान खान काम कर रहे हैं।

ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि ये फिल्म भी अगले साल रिलीज हो सकती है। वहीं कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया कि अपने बर्थडे वाले दिन सलमान राधे की रिलीज डेट अपने फैन्स को बता सकते हैं। उनकी फिल्मों पर अगर नजर डाले तो कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब पैसा कमाया है। लिस्ट नीचे दी गई है:

दबंग 3 

दबंग 3 की बात करें तो इस फिल्म में सलमान खान चुलबुल पांडे की भूमिका में नजर आए थे। बॉक्स ऑफिस पर दबंग 2 ने 259 करोड़ रुपए का व्यापार किया था जबकि दबंग 3 फिल्म 230 करोड़ रुपए का व्यापार करने में सफल रही थी।

किक 

सलमान खान की फिल्म किक ने बॉक्स ऑफिस पर 283 करोड़ रुपए का व्यापार किया था। इस फिल्म में सलमान खान ने देवीलाल प्रसाद की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में जैकलीन फ़र्नान्डिस की भी अहम भूमिका थी।

भारत 

सलमान खान की फिल्म भारत ने बॉक्स ऑफिस पर 325 करोड़ रुपए का व्यापार किया था। इस फिल्म में कटरीना कैफ की भी अहम भूमिका थी। इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया था।

सुल्तान 

फिल्म सुल्तान में सलमान खान ने एक हरियाणवी पहलवान की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा की भी अहम भूमिका थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 421 करोड रुपए का कारोबार किया था। इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया था।

बजरंगी भाईजान

बजरंगी भाईजान कॉमेडी फिल्म थी। इसमें सलमान खान के अलावा करीना कपूर की अहम भूमिका थी। इस फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 433 करोड रुपए का व्यापार किया था।

टाइगर जिंदा है 

टाइगर जिंदा है का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया थाl यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 438 करोड़ रुपए कमाने में सफल हुई थीl इस फिल्म में कटरीना कैफ की अहम भूमिका थीl

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार