राज्य में 18 फरवरी से कक्षा 6 और 8 की कक्षाएं फिर शुरू की जायेंगी

 38 ,  1 

छात्रों को उनके अभिभावकों से अनुमति पत्र लेकर शिक्षा संस्था को देना पड़ेगा

राज्य में 18 फरवरी से कक्षा 6 और 8 की कक्षाएं फिर से शुरू कर दी जायेगी। शिक्षा विभाग ने इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी है। पाठशालाओं को कोरोना की गाइलाइन्स का पालन करना होगा। इस शिक्षा कार्य में उपस्थिति स्वैच्छिक रहेगी। छात्रों को उनके अभिभावकों से अनुमति पत्र लेकर शिक्षा संस्था को देना पड़ेगा।

शिक्षा सचिव विनोद राव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में सभी बोर्ड की प्राथमिक शालाओं में शिक्षा कार्य शुरू कर दिया जायेगा। इन पाठशालाओं में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पाठशालाओं को सरकार की गाइडलाइन्स का पालन करना होगा। वहीं शिक्षा विभाग द्वारा 8 जनवरी को जारी की गई मार्गदर्शिका का पालन करना होगा।

राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को संबंधित जानकारी दे दी गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा उठाए गये कदमों के कारण कोरोना संक्रमण कम हुआ है। वहीं छात्रों के शैक्षणिक हितों को ध्यान में रखते हुए प्राथमिक पाठशालाओं ने कक्षा 6 से 8 की कक्षाएं फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

शिक्षा सचिव ने बताया कि इस शिक्षा कार्य में उपस्थिति स्वैच्छिक रखी गई है। छात्रों को उनके अभिभावकों के पास से लिखित सहमति पत्र पाठशालाओं को देना होगा। जो छात्र कक्षा में नहीं आयेंगे उनके लिए ऑनलाइन शिक्षा की व्यवस्था संबंधित पाठशालाओं को जारी रखना होगा। कन्टेनमेंट जोन में यह पाठशालाएं शुरू नहीं की जायेगी। उन्होंने ये भी कहा कि पढाई के लिए आनेवाले छात्रों को मास्क का उपयोग जरूरी रखा गया है।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार