DC vs CSK: गब्बर का गरजा बल्ला, दिल्ली कैपिटल्स ने CSK को पांच विकेट से हराया

 27 ,  1 

शनिवार को शारजाह में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ धवन ने एक कदम आगे बढ़कर आइपीएल करियर का पहला शतक ठोका और दिल्ली को फिर से अंकतालिका में शीर्ष की गद्दी पर काबिज करा दिया। इस मुकाबले को दिल्ली ने पांच विकेट से अपने नाम किया। 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम पृथ्वी शॉ (00) और अजिंक्य रहाणे (08) विकेट गंवाकर एक बार फिर मुश्किलों में थी।

टीम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर (23) पर आ टिकी थी। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़कर टीम को मैच में बनाए रखा। अय्यर को ड्वेन ब्रावो ने चलता कर दिया। दूसरी ओर धवन तेजी से रन जुटाते रहे। धवन के बिना दिल्ली का इस स्कोर को पाना मुश्किल था। धवन ने मात्र 58 गेंद की पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया।

मार्कस स्टोइनिस (24) और एलेक्स कैरी (04) के आउट होने और धवन ने नाइंटीज में फंसने के कारण दिल्ली पर दबाव बढ़ने लगा था। एक समय सीएसके ने मैच में पकड़ भी बना ली थी, क्योंकि आखिरी ओवर में दिल्ली को जीतने के लिए 17 रन चाहिए थे। सभी को उम्मीद थी कि आखिरी ओवर ब्रावो करेंगे, लेकिन ओवर किया रवींद्र जडेजा ने, जिन पर तीन छक्के लगाकर अक्षर पटेल (नाबाद 21) ने टीम को जीत दिला दी।

फाफ डु प्लेसिस (58) की अर्धशतकीय पारी के बाद आखिरी ओवरों में अंबाती रायुडू और रविंद्र जडेजा की ताबड़तोड़ पारी से चेन्नै सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 179 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार