अहमदाबाद में बहुचर्चित विस्मय शाह हिट एन्ड रन मामले में 21 को फैसला

गुजरात के अहमदाबाद शहर में बहुचर्चित विस्मय शाह हिट एन्ड रन केस में गुजरात हाईकोर्ट 21 जनवरी के दिन फैसला सुनायेगा। विस्मय शाह ने 5 वर्ष की जेल की सजा को कम करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। वहीं सरकार ने सजा बढ़ाने की मांग की है।

सरकार ने हाईकोर्ट में दलील दी है कि विस्मय ने दो आशास्पद युवको की जान ली है वह दुर्घटना करने के बाद फरार हो गया था। हीट एन रन मामले में जमानत पर छुटने के बाद भई वह शराब पीते हुए पकड़ा गया है। इस प्रकार के गुनेहगारों को कडी से कड़ी सजा होनी चाहिए।

24 फरवरी 2013 को शाह ने शहर के वस्त्रापुर स्थित लाड सोसायटी के पास अपनी बीएमडब्ल्यू कार से मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को टक्कर मार दी थी. घटना में शिवम दवे और राहुल पटेल की मौत हो गई थी. घटना के बाद शाह फरार हो गया था. कुछ दिनों बाद शाह ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था. शाह करीब एक साल तक जेल में रह चुका है,

गौरतलब है कि अहमदाबाद के वस्त्रापुर के लाड सोसायटी के पास बिस्मय शाह ने लापरवाही से बीएमडब्लयू कार चलाते हुए मोटरसाइकिल पर जा रहे दो युवकों को टक्कर मार दी थी। जिसमें शिवम देव और राहुल पटेल नामक दोनों युवकों की मौत हो गई थी। घटना के बाद विस्मय शाह फरार हो गया था बाद में उसने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था।

पुलिस जांच में सामने आया था कि जिस समय घटना हुई उस समय विस्मय शाह शराब पीकर कार चला रहा था। विस्मय एक साल की जेल की सजा काट चुका है। अहमदाबाद की सत्र न्यायालय ने 2015 में उसे पांच साल की सजा सुनाई थी। फिलहाल वह जमानत पर है।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार