डोनाल्ड ट्रंप बोले-मोदी को करता हूं पसंद , पर अभी नहीं कर सकता ट्रेड डील

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बार अपने दौरे पर भारत-अमेरिका के बीच ट्रेड डील की संभावना से इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी को वास्तव में बहुत पसंद करते हैं, लेकिन फिलहाल ट्रेड डील नहीं कर सकते और आगे इस पर विचार करेंगे.

राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आने वाले हैं. उनके इस दौरे पर इस बात की काफी उम्मीद की जा रही थी कि दोनों देशों में व्यापार समझौता हो जाएगा. न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग के अनुसार ट्रंप ने कहा, ‘हम भारत के साथ ट्रेड डील कर सकते हैं, लेकिन बड़ा समझौता मैं बाद में करूंगा.’  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत के साथ एक बड़ी ट्रेड डील अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले हो सकती है। ट्रंप ने कहा है कि भारत के साथ ट्रेड डील हो सकती है, लेकिन इस समय नहीं। यह डील अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले हो सकती है। भारत के साथ हमारी एक बड़ी डील होगी। 

ट्रंप ने इसे लेकर कहा कि वे पीएम मोदी को काफी पसंद करते हैं। ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने उनसे बताया है कि 70 लाख लोग एयरपोर्ट से मैदान के बीच उनके स्वागत में मौजूद होंगे। यह मैदान विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा। यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है। स्टेडियम की क्षमता 110,000 लोगों की है।

अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को दोपहर तक गुजरात की राजधानी अहमदाबाद पहुंचेंगे और अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 1,00,000 से अधिक लोगों की विशाल भीड़ को संबोधित करने वाले हैं। बाद में वह नई दिल्ली पहुंचेंगे। मंगलवार सुबह, अमेरिकी राष्ट्रपति की प्रोटोकॉल के अनुसार राष्ट्रपति भवन में एक औपचारिक स्वागत होगी। राष्ट्रपति ट्रंप नई दिल्ली में अमेरिकी दूतावास द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में  भारतीय कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार