ED जब्त कर सकता है चंदा कोचर की संपत्ति, अगले दो दिनों में जारी होगा आदेश !

ICICI बैंक की पूर्व CEO और मैनेजिंग डायरेक्टर चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर की संपत्ति एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) जब्त कर सकता है। बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के मुताबिक, वीडियोकॉन मामले में ED चंदा और उनके पति दीपक की जांच कर रही है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, कोचर दंपत्ति की 100 करोड़ रुपए की संपत्ति ED जब्त कर सकता है। इसमें चंदा कोचर का साउथ मुंबई का अपार्टमेंट, शेयर, इनवेस्टमेंट और उनके पति दीपक कोचर की कंपनी नुपूर रिन्युएबल्स का ऑफिस है। रिपोर्ट के मुताबिक इसकी वैल्यू आज करीब 800 करोड़ रुपए की होगी।

बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, ED इस हफ्ते के अंत तक प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत कुर्की जब्ती का आदेश जारी कर सकता है। इस मामले में पूछे गए सवालों का चंदा कोचर ने कोई जवाब नहीं दिया है।

एक साल पहले जनवरी 2019 में चंदा कोचर के खिलाफ एक केस फाइल हुआ था। इसके अलावा चंदा कोचर के खिलाफ 8 ऑर्डर पास किए गए थे जिसमें वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए लोन पर सवाल उठाए गए थे।

चंदा कोचर और उनके परिवार के सदस्यों पर यह भी आरोप है कि उन्होंने वीडियोकॉन ग्रुप से किसी फायदे के बदले उन्हें लोन पास किया था। आरोप है कि वीडियोकॉन ग्रुप ने लोन के बदले दीपक कोचर की कंपनी नुपावर रिन्युएबल्स को पैसा मिला है।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार