सुंदर की लगातार दूसरे टेस्ट में फिफ्टी, भारत 280 पार; फॉलोऑन से बचने के लिए 80+ रन की जरूरत

 222 ,  1 

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल जारी है। वॉशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर हैं। सुंदर ने लगातार दूसरे टेस्ट में फिफ्टी लगाई। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में अपने डेब्यू टेस्ट में 62 रन की पारी खेली थी। दोनों के बीच अब तक 60+ रन की पार्टनरशिप हो चुकी है।

यह सुंदर का भारत में पहला टेस्ट है। विदेशी जमीन और भारत में पहले टेस्ट में 50+ रन स्कोर करने वाले वह भारत के 8वें खिलाड़ी हैं। उनसे पहले रूसी मोदी, सुरिंदर अमरनाथ, अरुण लाल, सौरव गांगुली, सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या और मयंक अग्रवाल ने यह उपलब्धि अपने नाम की थी। इंग्लिश टीम पहली पारी में 578 रन पर ऑलआउट हुई थी। इस लिहाज से भारत को फॉलोऑन से बचने के लिए अब भी 80+ रन (कुल 379 रन) की जरूरत है।

तीसरे दिन टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही
तीसर दिन बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। 44 रन तक भारत ने अपने दोनों ओपनर गंवा दिए। रोहित शर्मा 6 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, शुभमन गिल 29 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान विराट कोहली (11 रन) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (1 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके।

इसके बाद पंत और पुजारा ने पांचवें विकेट के लिए 145 बॉल पर 119 रन की पार्टनरशिप कर भारतीय पारी को संभाला। बेस के अलावा आर्चर 2 विकेट ले चुके हैं। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में 6 विकेट गंवाकर 270+ रन बनाए थे। भारत की ओर से ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 91 रन बनाए। वहीं, चेतेश्वर पुजारा ने 73 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के ऑफ-स्पिनर डॉम बेस ने 4 विकेट लिए।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार