भारत में गूगल और जीमेल का सर्वर डाउन,फाइल अटैच नहीं हो रहीं, यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने में भी दिक्कत

 118 ,  1 

भारत में गूगल और जीमेल का सर्वर डाउन हो गया है. गुरुवार सुबह से ही यूजर्स को जीमेल से ईमेल करने और फाइल अटैचमेंट में दिक्कत आ रही है. इसके अलावा भी जीमेल से जुड़ी कई सेवाओं में परेशानी आ रही है. गूगल ड्राइव को लेकर भी लोग सोशल मीडिया शिकायत कर रहे हैं। इसके अलावा यूट्यूब पर भी वीडियो अपलोड करने में कुछ तकनीकी दिक्कत बताई जा रही है।

कंपनी ने खुद कंफर्म किया है कि कुछ यूजर्स के लिए जीमेल डाउन है. बताया जा रहा है कि जीमेल पर ऐक्टिव यूजर्स की संख्या काफी ज्यादा होने की वजह से सर्विस डाउन हो गई है. भारत में समेत दुनिया भर में कई यूजर्स के सामने यह समस्या आ रही है. फिलहाल कंपनी इसे ठीक करने की कोशिश कर रही है।

डाउनडिटेक्टर के मुताबिक Gmail में यह एरर सुबह 9.50 मिनट पर आया है। जीमेल में 62 फीसदी लोगों को अटैचमेंट में, 30 फीसदी लोगों को लॉगिन में और 10 फीसदी लोगों को ई-मेल प्राप्त करने में दिक्कत का सामना करना है।

वहीं डाउनडिटेक्टर के मुताबिक यूट्यूब में अपलोडिंग की समस्या सुबह 9 बजे से शुरू हुई है, वहीं 11.52 मिनट पर सबसे ज्यादा दिक्कत हुई है। 60 फीसदी लोगों को वीडियो देखने, 30 फीसदी लोगों को अपलोडिंग और 10 फीसदी को साइट खुलने में परेशानी हुई है।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार