Googleने प्ले स्टोर से 600 ऐप्स को किया डिलीट…जानिए

हर दिन GOOGLE में कई नए एप्स आते रहेते है और कई यूज़र्स अलग अलग एप्स का इस्तेमाल करते ही रहते है । पर हालही में मिली जानकारी के अनुसार गूगल ने करीब 600 विवादास्पद एंड्रॉएड ऐप्स को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है. साथ ही कंपनी ने यूज़र्स को क्लिक के माध्यम से विज्ञापन में फंसाने वाले ऐप्स के डेवलर्प्स को भी रिमूव कर दिया है ।

एक माहिती के मुताबिक कंपनी के उनकी विज्ञापन टीम के लिए एक एरिया में ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है । टीम का काम ऐप्स के बाहर दिखने वाले मैलिशियस विज्ञापन का पता लगाने के लिए नए तरीके खोजना है ।

दरअसल ऐसी ऐप्स के डेवलपर्स का विज्ञापन पर क्लिक लेने का मकसद पैसे कमाना और कई बार डेटा चुराना भी होता है । कई बार ऐड-क्लिक से फोन के फंक्शन और GPS में भी गड़बड़ी आ जाती है । इसके करना ऐसे में फर्जी ऐप्स यूज़र्स के खतरनाक साबित न हो इस बात को ध्यान में रखते कंपनी ने कहा कि इस प्रकार का व्यवहर गूगल की पॉलिसी के खिलाफ है ।

इससे पहले भी गूगल ने कई एप्स प्ले स्टोर में से डिलीट की थी । जानकारी के मुताबिक ट्रेंड माइक्रो नाम की जापानी साइबर सिक्योरिटी कंपनी ने उन 9 ऐप्स के बारे में बताया था, जो यूज़र्स के फेसबुक और गूगल अकाउंट के डेटा के साथ छेड़छाड़ कर रही थीं । इन ऐप्स को करीब 4,70,000 बार डाउनलोड किया गया है ।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार