गुजरात निकाय चुनाव परिणाम Live: 576 सीटों में से 337 पर भाजपा, 42 पर कांग्रेस आगे; सूरत में AAP ने 16 सीटों पर बना रखी है बढ़त

 58 ,  4 

गुजरात में 6 महानगरपालिका की 576 सीटों की गिनती शुरू हो गई है। सभी पालिकाओं में भाजपा भारी बढ़त की ओर बढ़ रही है। भाजपा 337 सीटों पर आगे है। दूसरी बड़ी पार्टी कांग्रेस 42 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं, सूरत में आप 16 सीटों पर आगे चल रही है। बता दें, अहमदाबाद समेत 6 महानगरपालिका की कुल 576 सीटों पर 21 फरवरी को वोट डाले गए थे।

भाजपा और कांग्रेस के अलावा मैदान में इस बार अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) और असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) भी मैदान में हैं।

इन महानगरों में हुए थे चुनाव
गुजरात में 6 महानगरों अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट में वोटिंग हुई थी। काउंटिंग में कोरोना गाइडलाइन का ध्यान रखा गया है। रोचक बात यह भी है कि अहमदाबाद की नारायणपुरा सीट पर महिला उम्मीदवार बिंद्रा सूरती के सामने कोई उम्मीदवार न होने की वजह से भाजपा यह सीट चुनाव पूरे होने से पहले ही जीत चुकी है। उधर, असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने भी पहली बार अहमदाबाद के छह वार्डों में प्रत्याशी उतारे हैं।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार