December 3, 2022
December 3, 2022
Menu

गुजरातः नवरात्रि के पहले दिन अनेक जिलों में बारिश

 82 ,  2 

गरबा प्रेमी निराश तो गरबा आयोजित हुए चिंतित

आज से माताजी की आराधना के महापर्व नवरात्रि की शुरूआत हो रही है। नवरात्रि को लेकर गुजरात में भारी उत्साह देखा जाता है। ऐसे में नवरात्रि के पहले ही दिन राज्य के अनेक जिलों में बारिश होने से गरबा प्रेमियों में निराशा फैल गई है। वहीं, गरबा आयोजक भी चिंता में पड़ गए है।

नवरात्रि के पहले दिन अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, अमरेली के वातावरण में अचानक बदलाव आया और बारिश हुई है। अहमदाबाद की बात करें तो पहली नवरात्रि पर अहमदाबाद के पूर्व क्षेत्र में बारिश हुई है। शहर के हाटकेश्वर, खोखरा, मणिनगर, अमराईवाडी में बारिश हुई। इसके साथ सूरत शहर और बारडोली में भी हल्की बारिश हुई है। वडोदरा के ओ.पी. रोड, अलकापुरी, रेसकोर्स, इलोरा पार्क, सुभानपुरा में बारिश हुई। वहीं, अमरेली के खांभा शहर और ग्राम्य क्षेत्र में तो जोरदार बारिश होने से रास्तों पर पानी भर गया है।

मौसम विभाग के अनुसार नवरात्रि में सामान्य बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। लेकिन मोनसून जाते-जाते उत्तर गुजरात और दक्षिण गुजरात में बरस कर जाएगा। नवरात्रि के दिनों में सामान्य बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। बंगाल की खाडी में पश्चिम-मध्य दिशा में बने निम्न दबाव के कारण दक्षिण गुजरात में बारिश की संभावना पैदा हुई है।