अब पीएनजी गैस कनेक्शन हुआ मंहगा, दोगुना देना होगा चार्ज

 171 ,  1 

यदि आप PNG गैस कनेक्शन लेने जा रहे हैं तो आपका खर्चा दोगुना हो जाएगा। PNGRB ने घरेलू पीएनजी कनेक्शन के लिए रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट को 5000 रुपए से बढ़ाकर 10000 रुपए करने का फैसला किया है। वैसे राहत की बात यह है कि यदि कंपनी ने 10000 रुपए सिक्योरिटी डिपॉजिट लिया तो उसे ग्राहक को इस राशि पर ब्याज देना होगा।

PNG गैस कनेक्शन के लिए इस वक्त सिक्योरिटी डिपॉजिट 5000 रुपए है। PNGRB अब रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट स्ट्रक्चर में बदलाव करने जा रहा है। इसके अंतर्गत तीन तरह के विकल्प तैयार किए गए हैं। यदि कंपनी ने सिक्योरिटी चार्ज के रूप में 10000 रुपए लिए तो उसे इस राशि पर ग्राहक को ब्याज देना होगा। जो लोग स्मार्ट मीटर, प्री पेड कार्ड या अन्य सुविधाएं नहीं लेना चाहते, उनके पास 5000 रुपए सिक्योरिटी डिपॉजिट चुनने का विकल्प रहेगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि ज्यादा चार्ज आने पर कंपनियां यह राशि ग्राहक से वसूल पाएं।

PNG कनेक्शन के लिए ऐसे करें आवेदन:

पीएनजी कनेक्शन के लिए ग्रीन गैस लिमिटेड की वेबसाइट (www.gglonline.net) के जरिए आवेदन करना होगा। नाम, पता, फोन नंबर, ईमेल आईडी भरना होगा। इसके अलावा पहचान पत्र और आवास प्रमाण-पत्र यानी बिजली का बिल, हाउस टैक्स रसीद की स्कैन कॉपी अपलोड करनी होगी। जांच के बाद आवेदनकर्ता के मोबाइल और ईमेल पर भुगतान के लिए एक लिंक शेयर की जाएगी।

भुगतान की ऑनलाइन सुविधा:

पीएनजी का बिल ऑनलाइन भी भरा जा सकेगा। ग्रान गैस ने इसके लिए भारत बिल पैमेंट सिस्टम के साथ अनुबंध किया है। इंटरनेट बैंकिंग, पैमेंट वॉलेट या यूपीआई ऐसे जैसे Paytm, PhonePe, Google Pay से भुगतान किया जा सकता है।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार