गुजरातः तू मेरी नहीं तो किसी की नहीं कहकर प्रेमी ने प्रेमिका को छूरी खोपकर लहूलुहान कर दिया

 139 ,  12 

शहर के ओढव क्षेत्र निवासी युवती को फ्लैट में ही रहनेवाले युवक के साथ प्रेम हो गया था। परंतु परिवार वालों ने युवती की सगाई समाज के एक युवक के साथ कर दी थी। परिवार वालों ने युवती को समझाया था कि वह प्रेमी के साथ संबंध ना रखें। इसलिए उसने प्रेमी के साथ फोन पर बात करना बहुत कम कर दिया था। वहीं प्रेमी युवक युवती के प्रेम में पागल था।

युवती और उसके मंगेतर के साथ बात करते हुए वह हमेशा कहता था कि यदि तू मेरी नहीं होगी तो कोई की नहीं होगी। इसी समय तैश में आये प्रेमी ने युवती पर छूरी से हमला करने प्रयास किया था। लहूलुहान हालात में युवती को अस्पताल में ले जाया गया।

ओढव पुलिस प्रेमी और हत्या का प्रयास करनेवाले के खिलाफ मामला दर्जकर जांच कर रही है। मूल राजस्थान की 26 वर्षीय रेखा (नाम बदला है)। उसके माता-पिता और दो बहनों के साथ ओढव में रहती है। वह सिलाई काम कर अपना गुजर-बसर करती है।

7 वर्ष पहले रेखा को उसके फ्लैट में ही रहनेवाले जिम्मी नामक युवक के साथ मित्रता हो गयी थी। यह मित्रता प्रेम में परिवर्तित हो गयी। परंतु घर में रेखा बड़ी होने के कारण शादी इतनी जल्दी संभव नहीं थी। उसने जिम्मी को समझाया था। बाद में माता-पिता के आदेश पर रेखा ने राजस्थान के एक युवक के साथ 2020 में सगाई कर ली थी।

रेखा ने जिम्मी को भी सगाई की जानकारी देकर प्रेम संबंध खत्म करने के लिए कहा था। परंतु जिम्मी प्रेम में पागल हो गया था। वह रेखा की बात नहीं मानता था। युवती ने भी यह बात उसके घर में नहीं बताया। कुछ महीने पहले रेखा ने उसके परिवार को बताया कि जिम्मी उसे हैरान करता है। उसी समय जिम्मी ने रेखा के मंगेतर को सगाई तोड़ने के लिए धमकी दी। जिम्मी आये दिन रेखा और उसके मंगेतर को कहता रहता था कि तू मेरी नहीं होगी तो किसी की नहीं होने दूंगा।

सोमवार को रेखा अपने मंगेतर के साथ वीडियो कॉल पर बात कर रही थी। उसी समय छत से उतरकर जिम्मी आया और युवती का मुंह दबा दिया। युवती उसके शिकंजे से छूटने का प्रयास कर रही थी कि जिम्मी ने रेखा पर छूरी से तीन-चार वार कर दिया। लोगों के आ जाने पर वह फरार हो गया। रेखा को चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाया गया है। ओढव पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।  

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार