छह साल की उम्र में ऋतिक रोशन ने शुरू की थी एक्टिंग, आज मना रहें 47 वां जन्मदिन

 162 ,  1 

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और हैंडसम हंक ऋतिक रोशन आज अपना 47 वां जन्मदिन मना रहे हैं

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और हैंडसम हंक ऋतिक रोशन अपना जन्मदिन 10 जनवरी को मानते हैं। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने शानदार किरदार और अभिनय से लाखों दर्शकों के दिलों को जीता है। वह अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऋतिक रोशन बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और निर्माता-निर्देशक राकेश रोशन के बेटे हैं।

ऋतिक रोशन ने सिनेमा में अपने अभिनय की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर की थी। वह छह साल की उम्र में पहली बार फिल्म ‘आशा’ में नजर आए थे। यह फिल्म साल 1980 में आई थी। इसे बाद उन्होंने ‘आप के दीवाने ‘(1980), ‘आस-पास’ (1981) फिल्म में भी बाल कलाकार के तौर पर काम था। उनके अभिनय को दर्शकों ने पसंद किया था।

कोई…मिल गया

फिल्म कोई मिल गया में ऋतिक रोशन के किरदार रोहित मेहरा को बहुत पसंद किया गया। उन्होंने फिल्म में स्पेशली एबल्ड लड़के का रोल किया था, जिसे एलियन से पावर मिलता है। ऋतिक ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया था। उनकी शानदार एक्टिंग की झलक इस फिल्म में दिखती है। 

लक्ष्य

ऋतिक रोशन ने फिल्म लक्ष्य में एक आर्मी ऑफिसर का किरदार प्ले किया था। इस रोल के लिए ऋतिक रोशन को फैन्स से खूब प्रशंसा मिली थी। इस फिल्म का निर्देशन फरहान अख्तर ने किया था।

जोधा अकबर

पीरियड-ड्रामा फिल्म जोधा-अकबर में ऋतिक रोशन ने मुगल बादशाह अकबर की भूमिका निभाई थी। फिल्म में उन्होंने इस किरदार को बखूबी निभाया था। ऋतिक अपने रोल के जरिए एक बार फैन्स का दिल जीतने में कामयाब साबित हुए। 

गुजारिश

फिल्म गुजारिश में ऋतिक रोशन ने एक पैरालाइज्ड जादूगर का रोल किया, जो अपनी लाइफ खत्म करना चाहता है। इस फिल्म के लिए उन्होंने अपना वजन भी बढ़ाया था। फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं चली, लेकिन ट्रांसफॉर्मेशन और एक्टिंग के लिए उन्हें खूब वाहवाही मिली।

सुपर 30

ऋतिक रोशन ने एक बार फिल्म अपनी एक्टिंग स्किल्स फिल्म सुपर 30 में दिखाई। फिल्म में उन्होंने गणितज्ञ आनंद कुमार का रोल प्ले किया जो, गरीब बच्चों को मुफ्त में आईआईटी की तैयारी करवाता है। रोल में फिट बैठने के लिए उन्होंने बिहारी एक्सेंट के लिए खूब मेहनत की थी।

ऋतिक रोशन अभिनेत्री कंगना रनोट की वजह से कई बार विवादों में भी रहे हैं। कंगना ने उनपर अफेयर करके धोखा देने का आरोप लगाया था। ऋतिक और कंगना का यह विवाद आज भी सुर्खियों में रहता है।  

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार