बेडरूम लाइफ को एन्जॉय करना है तो छोड़ दें ये बुरी आदतें

शोधों के अनुसार, यौन संबंध हमारे स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है और हमें खुश करता है. दूसरी ओर, कुछ शोधों ने यौन असंतोष को जीवन की निम्न गुणवत्ता के साथ जोड़ा है. आपकी कुछ आदतें आपकी बेडरूम लाइफ को खराब कर सकती हैं. अगर आप अपनी बेडरूम लाइफ को एन्जॉय करना चाहते हैं, तो आपको बुरी आदतों तुरंत बंद कर देना चाहिए. जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं जो आपकी सेक्स ड्राइव को खत्म करने क्षमता रखती हैं.

अस्वास्थ्यकर आहार

  • एक स्वस्थ आहार और एक स्वस्थ वजन बनाए रखने से आपकी सेक्स ड्राइव बेहतर रहती है. ऐसे में आपको लो कार्बोहाइड्रेट फूड का सेवन करना चाहिए जो आपके यौन जीवन के लिए खराब हैं. अधिक कार्ब्स की बड़ी मात्रा आपके टेस्टोस्टेरोन के स्तर को कम करने, वजन बढ़ाने और एस्ट्रोजन के स्तर को बढ़ाने का कारण बन सकती है.
  • विशेषज्ञों के अनुसार, तली-भुनी चीजों से भी परहेज करें. तले हुए खाद्य पदार्थों में पाए जाने वाले ट्रांस वसा पुरुष और महिला की कामेच्छा में कमी कर सकते हैं.
  • बहुत सारे प्राकृतिक खाद्य पदार्थ हैं जो आपकी यौन सहनशक्ति को बढ़ाने की क्षमता रखते हैं. अनार का जूस, गाजर का जूस, अजवाइन का रस – ये सभी बेडरूम लाइफ को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं और आपकी ऊर्जा बनाये रख सकते हैं.

बर्थ कंट्रोल पिल
जो महिलाएं बर्थ कंट्रोल पिल लेती हैं, उनमें यौन रोग होने की संभावना अधिक होती है. यह कामेच्छा में को कम कर सकता है और उत्तेजना की समस्या भी पैदा कर सकती है.

सिगरेट पीने की आदत
अन्य हानिकारक प्रभावों के साथ, धूम्रपान यौन इच्छा और संतुष्टि को कम कर सकता है, खासकर पुरुषों में. धूम्रपान और अत्यधिक शराब पीने जैसी बुरी आदतों को छोड़ दें, इससे आपके स्वास्थ्य के साथ-साथ आपका यौन स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा. धूम्रपान आपकी रक्त वाहिकाओं को नुकसान पहुंचा सकता है, जो रक्त के प्रवाह को प्रतिबंधित करता है. जो महिलाएं और पुरुष धूम्रपान करते हैं उन्हें ऑर्गेज्म प्राप्त करने में कठिनाई हो सकती है. सबसे बुरा प्रभाव यह है कि इससे इंफर्टिलिटी का खतरा बढ़ जाता है.

बहुत ज्यादा यौन संबंध बनाना
एक शोध से पता चला है कि बार-बार सेक्स करने से आपकी यौन इच्छा कम हो सकती है. अपनी आवृत्ति को सीमित करें.

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार