India vs Australia : मैच से पहले Ricky Ponting ने दिया ये बयान, जाने क्या कहा

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज कल से शुरू होने जा रही है. ये सीरीज भारत में ही खेली जाएगी. इस दौरान दोनों टीमों को अपने बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है. सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तना और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने अपनी राय रखी है.

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज से पहले रिकी पोंटिंग ने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया के दमदार प्रदर्शन करने का दावा किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, “वर्ल्डकप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम आत्मविश्वास में नजर आएगी. हमारी टीम ये सीरीज 2-1 जीत सकती है.

पोंट‍िंग ने सोशल मीड‍िया पर एक सवाल-जवाब सेशन के दौरान यह व‍िचार जताए. सोशल मीड‍िया पर फैंस से रूबरू हुए पोंट‍िंग ने इस दौरान कुछ अन्‍य सवालों के भी जवाब द‍िए. पोंट‍िंग से जब उनकी यादगार पारी के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने वर्ष 2005 की एशेज सीरीज में इंग्‍लैंड के ख‍िलाफ 156 रन की पारी का ज‍िक्र क‍िया. उन्‍होंने यह पारी मैनेचस्‍टर में खेली थी और उनकी पारी के बदौलत ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम इस टेस्‍ट को ड्रॉ करने में सफल रही थी.

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच मुंबई में खेला जाएगा. भारत ने हाल ही में श्रीलंका को टी20 सीरीज में 2-0 से मात दी, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 3-0 से मात दी. पिछली बार जब भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला हुआ था तो ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-2 से हराया था. ऐसे में टीम इंडिया की इस बार पूरी कोशिश होगी कि वो पिछली सीरीज का हार का बदला इस बार जरूर ले.

कब-कब हैं मैच

  • पहला वनडे: वानखेड़े स्टेडियम- मुंबई 14 जनवरी- 1: 30 बजे से
  • दूसरा वनडे- सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन- राजकोट 17 जनवरी- 1:30 बजे से
  • तीसरा वनडे- एम चिन्नास्वामी स्टेडियम- बेंग्लुरू 19 जनवरी- 1:30 बजे से

सीरीज के लिए टीमें

  • भारतीय टीम- विराट कोहली ( कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, केदार जाधव, रिषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी.
  • ऑस्ट्रेलिया टीम- एरोन फिंच (कप्तान) एस्टन अगर, एलैक्स कैरी (उप कप्तान), पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोस हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, केन रिचर्डसन, डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, एस्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर, एडम जेम्पा.

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार