IPL 2021 Auction LIVE: जानिए कौन सी टीम ने किस खिलाड़ी को खरीदा, पढ़े पूरी खबर

 37 ,  1 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के लिए नीलामी चेन्नई में जारी है। 292 शॉर्टलिस्टेड प्लेयर्स में से 61 के लिए बोली लगाई जा रही है। साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा। वे लीग के इतिहास के नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। उन्होंने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा। युवी को 2015 सीजन के लिए दिल्ली ने 16 करोड़ रुपए में खरीदा था।

मॉरिस की बेस प्राइज 75 लाख रुपए रही। वे इस प्राइज से 21 गुना ज्यादा कीमत में बिके। मॉरिस ने 218 टी-20 मैच में 151.02 के स्ट्राइक रेट 1764 रन बनाए। साथ ही 270 विकेट भी लिए हैं। राजस्थान ने इन्हें ऑलराउंडर और फिनिशर के तौर पर लिया है। भारतीय स्पिनर पीयूष चावला को मुंबई ने 2.40 करोड़ रुपए में खरीदा। उनकी बेस प्राइज 50 लाख रुपए थी। चावला ने IPL के 164 मैच में 156 विकेट लिए हैं।

भारतीय युवा ऑलराउंडर शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा। उनकी बेस प्राइज 20 लाख रुपए रही। उन्होंने अब तक ओवरऑल 31 टी-20 में 2 विकेट लिए और 293 रन बनाए।

इन खिलाड़ियों को नहीं मिला खरीददार

  • सबसे पहले करुण नायर का नाम पुकारा गया। 50 लाख बेस प्राइज वाले इंडियन प्लेयर को किसी ने नहीं खरीदा।
  • 1.50 करोड़ बेस प्राइज वाले इंग्लिश प्लेयर एलेक्स हेल्स को भी किसी ने नहीं खरीदा।
  • ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच को किसी ने नहीं खरीदा। उनकी बेस प्राइज 1 करोड़ रुपए रही।
  • भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को कोई खरीदार नहीं मिला। उनकी बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए थी। वे पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे।

आरसीबी के लिए खेलने की अपनी इच्छा पूरी होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि वे टीम को ट्रॉफी दिलाने के लिए सब कुछ लगा देंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “इस साल के आईपीएल के लिए आरसीबी में शामिल होने पर उत्साहित हूं और इंतजार नहीं कर सकता। ट्रॉफी उठाने में हमारी टीम की मदद करने के लिए अपना सब कुछ लगा दूंगा।”

बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल नीलामी से पहले ही कहा था कि वे आरसीबी (RCB) में विराट कोहली की कप्तानी में खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं विराट के साथ काफी अच्छा कर सकता हूं। मुझे काफी खुशी होगी विराट के अंडर खेलने में और मैं उनके साथ बल्लेबाजी को काफी एन्जॉय भी करूंगा।”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर के बेटे अर्जुन तेंडुलकर को मुंबई ने बेस प्राइज 20 लाख में खरीदी है। वहीं बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को कोलकाता ने 3 करोड़ 20 लाख में खरीद लिया है। 1 करोड़ रुपये के बेस प्राइस के साथ मुस्तफिजुर रहमान को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। बेस प्राइस में ही मुस्तफिजुर रहमान राजस्थान रॉयल्स से जुड़ेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 करोड़ में मोइन अली को खरीदा है। डेविड मलान को पंजाब किंग्स ने 1.5 करोड़ रूपये में खरीदा है। शिवम दुबे 50 लाख के बेस प्राइस के साथ ऑक्शन में उतरे और 4.4 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें खरीदा। दिल्ली कैपिटल्स ने स्टीव स्मिथ को 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा। 20 लाख रुपये में आरसीबी ने मोहम्मद अजहरुद्दीन को खरीदा। 20 लाख के बेस प्राइस वाले कृष्णप्पा गौतम को सीएसके ने 9.25 करोड़ रुपये में खरीदा

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार