गुजरात से 80 हजार से ज्यादा छात्र रविवार को देंगे NEET की परीक्षा

 139 ,  1 

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेसंस टेस्ट (नीट) यूजी की रविवार को आयोजित होने वाली परीक्षा में गुजरात से 80 हजार 219 छात्र परीक्षा देंगे। इसके लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की ओर से गुजरात के दस जिलों में 214 परीक्षा केन्द्र बनाये गये है।

वर्ष 2019 के मुकाबले इस वर्ष नीट में 347 छात्र अधिक है। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए परीक्षा केन्द्रों की संख्या में वृद्धि की गई है। शिक्षामंत्री भूपेन्द्र सिंह चुडासमा ने शिक्षा के विभाग के अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के देखते हुए राज्य में नीट यूजी की परीक्षा की समीक्षा की।

मास्क, सेनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग पर रहेगा विशेष जोर

शिक्षामंत्री ने परीक्षा को लेकर जारी दिशा-निर्देश के तहत प्रत्येक छात्र के लिए मास्क, परीक्षा केन्द्र की परीक्षा से पहले सेनेटाइजेशन की प्रक्रिया और सत्र पूरा होने के बाद फिर से सेनेटाइज करने तथा छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सुनिश्चित करने पर ध्यान देने के निर्देश दिये। तापमान मापकर ही परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश देने के निर्देश दिए गये है।

परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा के दौरान बिजली नहीं जाने, परीक्षार्थियों को घर से परीक्षा केन्द्रो तक पहुचने के लिए पर्याप्त संख्या में बसों की व्यवस्था, और केन्द्रों पर अनावश्यक भीड़ नहीं होने उचित व्यवस्था करने के लिए बिजली विभाग, एसजी और पुलिस विभाग को निर्देश दिये गये है।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार