September 28, 2022
September 28, 2022
Menu

कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में नया ट्विस्ट

 36 ,  2 

संभावित दावेदारों में अब दिग्विजय सिंह भी शामिल

कांग्रेस के अध्यक्ष का चुनाव रोचक होता जा रहा है। अब तक अशोक गहलोत और शशि थरूर के ही चुनाव में उतरने की चर्चाएं थीं, लेकिन दिग्विजय सिंह ने अपने नाम का जिक्र कर ट्विस्ट ला दिया है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के अध्यक्ष बनने की चर्चा जोर-शोर से हो रही है। वहीं, शशि थरूर भी चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं, लेकिन खबर है कि उनके नाम पर जी-23 गुट सहमत नहीं है। इस बीच गहलोत और थरूर के बाद अब अध्यक्ष पद के लिए दावेदारों में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह का नाम भी सामने आ रहा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह आज दिल्ली पहुंच रहे हैं। उनके पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने की संभावना है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पार्टी अध्यक्ष पद के संभावित दावेदार हो सकते हैं। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने कहा था कि कोई भी कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकता है। उन्होंने कहा था कि किसी को चुनाव लड़ने से रोका नहीं जा सकता है और न ही किसी को जबरदस्ती चुनाव लड़ने के लिए मजबूर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में पहले भी गांधी परिवार से बाहर के अध्यक्ष रहे हैं।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि एक आदमी एक पोस्ट सिर्फ सरकार में लागू होता है, संगठन में नहीं। इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा था कि ऐसा नहीं है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के चुनाव में उतरने पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि उदयपुर सम्मेलन में पार्टी ने तय किया था कि एक व्यक्ति एक पद पर ही रहेगा।