देश के 8 राज्यों के 25 ठिकानों पर NIA की छापेमारी

 141 ,  2 

PFI से जुड़े 6 लोग गिरफ्तार

पीएफआई (PFI) के ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) समेत दूसरी एजेंसियों ने दोबारा छापेमारी की है। एनआईए ने इससे पहले केरल से पीएफआई मेंबेर शफीक पैठ को गिरफ्तार किया था जिसने पूछताछ में खुलासा किया कि इस साल पीएम नरेंद्र मोदी की पटना रैली पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के टारगेट पर थी।

एनआईए को इससे पहले की छापेमारी में जो कुछ लीड मिली थी उसी के आधार पर इस बार 8 राज्यों के 25 ठिकानों पर आज छापेमारी कर रही है। एनआईए समेत अन्य एजेंसिया 8 राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर इस छापेमारी को अंजाम दे रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, पीएफआई के कई सदस्यों को एजेंसियों ने हिरासत में भी लिया है।

दूसरी ओर PFI को लेकर ATS की टीम पश्चिम उत्तर प्रदेश में भी फिर छापेमारी कर रही है। एटीएस की टीम ने मेरठ-बुलंदशहर से कई लोगों को कस्टडी में लिए है और पूछताछ जारी है। इसके अलावा, सीतापुर से भी एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

कर्नाटक पुलिस ने कार्रवाई के तहत आज सुबह जिले के पीएफआई अध्यक्ष समेत एसडीपीआई सचिव को गिरफ्तार किया। इसी के साथ पीएफआई के जिला अध्यक्ष अब्दुल करीम और एसडीबीआई सचिव शेख मसकसूद को भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें, एनआईए समेत अन्य एजेंसियों की रडार पर पीएफआई बनी हुई है। पिछले दिनों पीएफआई के 100 से ज्यादा ठिकानों पर रेड पर की थी।