सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर गुजरात जाएंगे पीएम मोदी, सी प्‍लेन का करेंगे

 216 ,  2 

सरदार वल्लभभाई पटेल की 31 अक्टूबर जयंती दिवस पर गुजरात में स्टेचू ऑफ यूनिटी राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। अहमदाबाद में सी प्लेन के उद्घाटन के बाद वे नर्मदा केवड़िया कॉलोनी पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात यात्रा को लेकर नर्मदा भरूच पंचमहाल तथा वडोदरा ग्रामीण का प्रशासन तैयारियों में जुट गया है।

राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह के लिए राज्य सरकार ने 32 समितियों का गठन किया है जो इस समारोह को सफल बनाने के लिए तैयारियों में जुट गई है। नर्मदा के जिला कलेक्टर डी के शाह संकलन समिति के प्रमुख बनाए गए हैं जो इस समारोह की विविध समितियों में संकलन व समारोह के आयोजन की रूपरेखा को अंतिम रूप देंगे। 

अभी रिवरफ्रंट में सी-प्लेन के लिए फ्लोटिंग जेटी का काम चल रहा है, जो 20 अक्टूबर तक पूरा किए जाने की संभावना है। पहले उड़ान मोदी अहमदाबाद से केवडिया तक भरेंगे।इसके लिए 20 अक्टूबर के करीब कनाडा से दो सी-प्लेन विदेशी पायलट और क्रू मेंबर के साथ आ जाएंगे। जो रोज की चार उड़ान भरेंगे। धीरे-धीरे इसका शेड्यूल तय किया जाएगा।

टिकट का किराया 4800 रुपए

सी-प्लेन सेवा के उद्घाटन के बाद केवडिया जाने के इच्छुक लोग इस सेवा का उपयोग कर सकेंगें। एक टिकट का किराया 4800 रुपए तय किया गया है। 20 अक्टूबर तक 18 सीटों वाले दो सी-प्लेन कनाडा से अहमदाबाद आ जाएंगे। स्पाइस जेट द्वारा संचालित होने वाली दो फ्लाइट में दो विदेशी पायलट और दू क्रू मेंबर भी आएंगे, जो छह महीने तक गुजरात में रहकर यहां के पायलट को ट्रेनिंग देंगे।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार