September 28, 2022
September 28, 2022
Menu

प्रधानमंत्री मोदी आज गुजरात दौरे पर

 128 ,  2 

डिजिटल इंडिया वीक 2022 का करवाएंगे शुभारंभ

आज गांधीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘कैटालाइजिंग न्यू इंडिया ट्रैकर’ थीम पर आधारित ‘डिजिटल इंडिया वीक 2022’ का शुभारंभ करेंगे। गांधीनगर के महात्मा मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर मौजूद रहेंगे।

इस आयोजन के दौरान, प्रौद्योगिकी के माध्यम से नागरिकों को जन कल्याण का लाभ आसानी से उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री के हाथों कई नवीन डिजिटल पहलों का अनावरण किया जाएगा। इस कार्यक्रम में विविध डिजिटल पहले जैसे कि ‘इंडियास्टैक ग्लोबल’, ‘माई स्कीम’, ‘मेरी पहचान’, ‘डिजिटल इंडिया भाषिनी’, ‘डिजिटल इंडिया जेनेसिस’, ‘चिप्स टू स्टार्टअप प्रोग्राम’ और ‘कैटालाइजिंग न्यू इंडियाज टेकेड की ई-बुक’ का प्रधानमंत्री शुभारंभ करवाएंगे।

महात्मा मंदिर गांधीनगर में डिजिटल इंडिया सप्ताह 2022 के उत्सव के अंतर्गत 4 से 6 जुलाई तक विभिन्न कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। इसके तहत डिजिटल इंडिया की वर्षगांठ मनाई जाएगी और आधार, यूपीआई, को-विन, डिजिलॉकर जैसे सार्वजनिक डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से नागरिकों की सेवाओं तक आसान पहुंच प्रदान करने के लिए एक प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा, विभिन्न प्रौद्योगिकी प्लेटफार्म के माध्यम से भारतीयों को उपलब्ध सुविधाओं के लाभों पर तकनीकी कौशल का प्रदर्शन विश्व स्तर पर प्रदर्शित किया जाएगा। डिजिटल मीडिया कैसे अगली पीढ़ी के लिए रोजगार के अवसर पैदा कर सकता है, इस पर भी चर्चा होगी।