मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, बोले- अब चुनाव जीतने का मतलब चुनाव हारना

 104 ,  9 

राहुल ने कहा- आजाद भारत में पहली बार चुनाव जीतने का मतलब चुनाव हारना है और चुनाव हारने का मतलब चुनाव जीतना है

पुडुचेरी में सोमवार को कांग्रेस की सरकार गिर चुकी है और मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने उपराज्यपाल टी सौंदरराजन को अपना इस्तीफा दे दिया है। इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल मलप्पुरम में केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए चुनी हुई सरकारों को गिराने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कहा कि वो एक के बाद एक चुनी हुई सरकारों को गिराते हैं।

राहुल गांधी ने कहा, ‘’पहली बार दिल्ली में एक सरकार है जो अपनी इच्छा और ताकत न्यायपालिका पर थोप रही है। सरकार न्यायपालिका को वो नहीं करने दे रही है जो उसे करना चाहिए और ऐसा सिर्फ न्यायपालिका के साथ ही नहीं है। वो हमें लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा नहीं करने देते।’’ आजाद भारत में पहली बार चुनाव जीतने का मतलब चुनाव हारना है और चुनाव हारने का मतलब चुनाव जीतना है, लेकिन वो सच का सामना करने से बच नहीं सकते हैं।’’

बता दें कि केंद्र शासित राज्य पुदुचेरी में कल फ्लोर टेस्ट के बाद कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। विधानसभा में मुख्यमंत्री नारायणसामी ने विश्वास मत खो दिया था। कांग्रेस के पांच विधायकों और सहयोगी डीएमके के एक विधायक के इस्तीफा देने के बाद नारायणसामी सरकार अल्पमत में आ गई थी। कांग्रेस जब 2016 में विधानसभा चुनाव जीत कर सत्ता में आई थी तो उसके पास कुल 15 विधायक थे साथ ही सहयोगी DMK के 4 और एक निर्दलीय उम्मीदवार का साथ था।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार