September 28, 2022
September 28, 2022
Menu

रक्षाबंधनः राखियों और मिठाइयों से सजे बाजार, खरीददारी की भीड़

 125 ,  2 

स्कूली बालिकों ने पुलिसकर्मियों को बांधी राखी

देशभर में गुरुवार को भाई-बहन के अटूट प्यार का पर्व रक्षाबंधन मनाया जाएगा। बहनें इसकी तैयारियों में जुटी हैं। राखी के साथ गिफ्ट भी खरीद रही हैं। इस बार रक्षाबंधन पर बाजार में कुछ अलग प्रकार की मिठाइयां आई हैं।

देश में रक्षाबंधन को लेकर देशभर के बाजार रंगबिरंगी विविध राखी से सजे हुए है। गुरुवार को रक्षाबंधन होने के कारण बाजारों में राखी लेने के लिए आज भारी भीड़ दिखाई दी। वहीं, भाईयों की ओर से बहन को गिफ्ट देने लिए खरीददारी करने दिखे।

त्योहार हो और मिठाई की बात न हो यह कैसे हो सकता है। त्योहार को देखते हुए बाजार में रक्षाबंधन को लेकर विशेष तरह की मिठाइयां पेश की गई है। मलाई पेडा, केसर पेडा, काजू कतरी, चाॅकलेट के तैयार पैकेट से दुकाने सजी हुई है। वही, त्योहार पर मिठाई विक्रेताओं की ओर से मिठाई में कुछ नयापन लाने का प्रयास किया जाता है। इस बार बाजार में पानी पूरी फ्लेवर वाली काजू कतली पेश की गई है। रक्षाबंधन पर लोग आम मिठाइयों को छोड़कर नई तरह की मिठाइयों को आजमाना चाह रहे हैं। चॉकलेट के शाैकीन लोगों के लिए चॉकलेट वाली मिठाइयां बनाई जा रही हैं। स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने वालों के लिए काजू-बादाम और हेजलनट वाली मिठाई भी बनाई जा रही है। इन मिठाइयों को भी खरीदने के लिए भी लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। मिठाई विक्रेताओं के मुताबिक रक्षाबंधन पर बहनें भाइयों को राखी बांधते समय मिठाई भी खिलाती हैं। इसे देखते हुए उनके मुताबिक मिठाइयां तैयार की गई है।

स्कूली बालिकाओं ने पुलिसकर्मियों को बांधी राखी

तस्वीरः भाग्यवान मौर्य

अहमदाबाद के खोखरा पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों को राखी बांधी गई। अर्चना स्कूल की बच्चियों ने पुलिसकर्मियों के हाथों में राखी बांधी।