लाल किला हिंसा: गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा मामले के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू की पुलिस कस्टडी 7 दिनों के लिए बढ़ाई गई

 130 ,  9 

26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में आयोजित किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले में हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू को तीस हजारी कोर्ट ने एक बार फिर 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। इससे पहले भी गिरफ्तारी के बाद 9 फरवरी को दीप सिद्धू को कोर्ट में पेश किया था तक भी कोर्ट ने सिद्धू को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था। ज्ञात हो कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 8 फरवरी की रात को हरियाणा में करनाल बाइपास के पास से दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया था।

बता दें कि 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान हिंसक भीड़ हाथों में लाठी-डंडे और तलवार लिए लाल किला परिसर में घुस गई थी और वहां सुरक्षा में तैनात कई पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया था।

उपद्रवियों ने लाल किले की प्राचीर पर चढ़कर तिरंगे के बगल में धार्मिक झंडा लहरा दिया था। इस हिंसा में दिल्ली पुलिस के कई जवान घायल हुए थे। सीसीटीवी फुटेज में दीप सिद्धू औप उसके साथी लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराते नजर आए थे।

कौन हैं दीप सिद्धू

दीप सिद्धू पंजाबी फिल्मों के अभिनेता हैं और सामाजिक कार्यकर्ता भी। दीप ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत पंजाबी फिल्म रमता जोगी से की थी, जिसे लेकर कहा जाता है कि इसके निर्माता धर्मेंद्र हैं। दीप सिद्धू का जन्म साल 1984 में पंजाब के मुक्तसर जिले में हुआ है। दीप ने कानून की पढ़ाई की है। वह किंगफिशर मॉडल अवार्ड भी जीत चुके हैं। 17 जनवरी को सिख फॉर जस्टिस से जुड़े केस के सिलसिले में एनआईए ने सिद्धू को तलब भी किया था।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार