December 3, 2022
December 3, 2022
Menu

संत सतरामदास मिशन जन सेवा में समर्पितः दिलीप तलरेजा

 102 ,  2 

समाज को सुशिक्षित, स्वस्थ एवं सम्पन्न बनाने का हर संभव प्रयास

बच्चों को कम्प्यूटर की आधुनिक शिक्षा, युवतियों की शादी, छात्रों की फीस, कॉपी, किताब की सहायता, राशन की किटों का वितरण, राम रोटी द्वारा प्रतिदिन 300 लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था कर संत सतरामदास मिशन, गोदड़ीवाला धाम- संत कंवर राम सेवा मंडल ट्रस्ट जन सेवा में समर्पित रहा है।

समरथनगर में आयोजित निःशुल्क चिकित्सा कैम्प के अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष दिलीप तलरेजा ने बताया कि ट्रस्ट समाज को सुशिक्षित, स्वस्थ एवं सम्पन्न बनाने के लिए हर संभव प्रयास करता है। ट्रस्ट द्वारा प्राइमरी पाठशाला का संचालन भी किया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि हम हर महीने जहाँ राशन सामग्री वितरण करते हैं। वहीं प्रतिदिन राम रोटी सदाव्रत द्वारा 300 व्यक्तियों को निःशुल्क भोजन की सुविधा भी उपलब्ध करवाते हैं। यह सेवा संत कंवर राम मंदिर सरदारनगर में उपलब्ध हैं। ट्रस्ट की ओर से 100 कन्याओं को विवाह के अवसर विदाई पर कपड़ा, गिफ्ट तथा अन्य साज सामान दिया जाता हैं। इतना ही नहीं सामाजिक समरसता के मद्देनजर प्रतिवर्ष सावन महीने में 300 लोगों को धार्मिक यात्रा की भी आयोजन ट्रस्ट की ओर से किया जाता है।

दिलीप तलरेजा ने बताया कि महिलाओं एवं युवकों के विकास हेतु सिलाई और कंप्यूटर की शिक्षा भी दी जाती हैं। शिक्षा पूरी होने के साथ ही सिलाई मशीन उपलब्ध करवायी जाती हैं। तो वहीं, कम्प्यूटर में प्रशिक्षित युवकों को रोजगार की व्यवस्था भी की जाती हैं। ट्रस्ट की ओर से छात्रों को कॉपी, किताब, बैग भी व्यवस्था की जाती है। वहीं, जरूरतमंद छात्रों की स्कूल फीस भी अदा करता हैं।