अहमदाबाद में धारा 144, 15 दिनो तक एक जगह पर 4 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध

अहमदाबाद पुलिस आयुक्त ने शहर में धारा 144 लागू करने का आदेश दिया है। शहर के शाहआलम और पालड़ी क्षेत्र में हुई हिंसा और आगामी दिनों में उत्तरायण व गणतंत्र दिवस के मद्देनजर यह निर्णय किया है। शहर में 11 से 25 जनवरी के तक धारा 144 लागू की गई है। जिसमें एक जगह पर एक साथ 4 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

शहर के पुलिस आयुक्त आशिष भाटिया ने शुक्रवार शाम एक अधिसूचना जारी कर तमाम पुलिस थानों को आदेश दिया है कि शहर में पिछले दिनों शाहआलम और पालड़ी विस्तार में हुई हिंसा व तथा आगामी दिनों में उत्तरायण व गणतंत्र दिवस के दौरान कोई अशांति न फैले इसलिए 11 जनवरी से 25 जनवरी के दौरान धारा 144 लागू किया जायेगा।

पुलिस आयुक्त ने अधिसूचना में कहा है कि इस दौरान एक स्थल पर 4 लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध रहेगा। अगर कोई भी व्यक्ति इस आदेश का उल्लघंन करता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों शाहआलम में सीएए के प्रोटेस्ट के दौरान पुलिस पर पथराव हुए थे। इस हिंसा में कई लोग घायल हो गये थे। जेएनयू मे हुई हिंसा के प्रदर्शन के दौरान भी दो छात्र संगठनों का गुट एक दुसरे से भीड़ गया था। इस दौरान भी जमकर लाठी-डंडे चले थे। वहीं बीते दिन वड़ोदरा के गोरवा क्षेत्र में से आईएसआईएस का एक आतंकी भी गिरफ्तार किया गया है। इन सब बाबतों को देखते हुए पुलिस आयुक्त ने त्यौहार के दौरान शहर में अशांति ना फैले इसलिए धारा 144 लागू करने का फैसला किया है।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार