यह हैरतअंगेज कैच देख आप भी कहेंगे वाह, देखिये वीडियो

 20 ,  1 

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (BBL) के एक मुकाबले में एक कैच उस समय विवादों का हिस्सा बन गया जब एक खिलाड़ी ने बाउंड्री लाइन के बाहर जाकर हवा में उछलकर गेंद को मैदान के अंदर किया और फिर दूसरे खिलाड़ी ने उस गेंद को कैच किया।

इसके बाद बल्लेबाज मैथ्यू वेड को आउट दे दिया। यही वो वाकया रहा जो इस मैच में सुर्खियों में रहा और सोशल मीडिया पर ये कैच छाया है, जिसे लोग आउट ओर नॉट आउट के नाम से ट्वीट कर रहे हैं।

दरअसल, बीबीएल का 29वां मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में मेजबान ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) और होबार्ट हरिकेन्स (Hobart Hurricanes) के बीच जारी था। होबार्ट की टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तो उनकी पारी के 15वें ओवर में टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड बल्लेबाजी कर रहे थे। वेड ने गेंद को लॉन्ग ऑन पर खेला जहां मैच रेनशॉ फील्डिंग कर रहे थे। रेनशॉ ने बाउंड्री की ओर आती गेंद को कैच किया, लेकिन अपना संतुलन नहीं बना पाए।


अपना संतुलन बनाने और फिर से कैच को पकड़ने के लिए उन्होंने गेंद को हवा में उछाल दिया, लेकिन गेंद बाउंड्री रोप के बाहर चली गई। ऐसे में उन्होंने बाउंड्री के बाहर रहकर उछलते हुए गेंद को दूसरे खिलाड़ी टॉम बैंटन के पास फेंक दिया। बैंटन ने गेंद पकड़ी और काफी देर तक चेक करने के बाद थर्ड अंपायर ने बल्लेबाज मैथ्यू वेड को आउट करार दे दिया।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार