Makar Sankranti 2020 Wishes : दोस्तों और रिश्तेदारों को भेजें ये शुभकामना संदेश

 17 ,  1 

मकर संक्रांति 2020 का त्यौहार साल का सबसे पहला त्यौहार होता है. ये एक ऐसा त्यौहार है जो सूर्य के दिशा परिवर्तन की वजह से मनाया जाता है. जिसकी वजह से मकर संक्रांति 2020 को पारंपरिक रूप से उत्तरायण भी कहा जाता है. इसके साथ ही इस समय नई फसल भी काटी जाती है. जिसकी खुशी में किसान इस उत्सव को मनाते हैं. मकर संक्रांति को ‘फसल त्योहार’ भी कहा जाता है. मकर संक्रांति के दिन लोग स्नान, सूर्य पूजा और दान करते हैं. इस दिन तिल, गुड़ और नए अनाज से बनी खिचड़ी का दान करना शुभ माना जाता है. इसके अलावा बच्चे पूरे दिन पतंग भी उड़ाते हैं.

आज हम आपको साल के पहले त्यौहार यानि मकर संक्रांति के मौके पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को विश करने के लिए खास मकर संक्रांति शुभकामना संदेश और मैसेज बता रहे हैं, जिससे आप अपने साथ-साथ अपने करीबियों की भी पूरे साल खुश रहने की प्रार्थना और विश कर सकें.

मकर संक्रांति शुभकामना संदेश

  • मीठी बोली , मीठी जुबान, मकर संक्रांति पर यही है पैगाम ! मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएं
  • ठण्ड की इस सुबह पड़ेगा हमें नहाना, क्योंकि संक्रांति का पर्व कर देगा मौसम सुहाना, दिन भर पतंग हमें है उड़ाना कहीं गुड कहीं तिल के लड्डू मिल कर है खाना मकर संक्रांति की मुबारकां
  • ख़ुशी का है यह मौसम,

गुड़ और तिल का है यह मौसम,

पतंग उड़ाने का है यह मौसम

शांति और समृद्धि का है यह मौसम

  • सभी लोगों को मिले सन्मति, आज है मकर संक्रांति, मित्रों उठ गया है दिनकर, चलो उड़ायें पतंग मिलकर
  • तन में मस्ती, मान में उमंग, देखकर सबका अपनापन, गुड़ में जैसे मीठापन, हो कर साथ हम उड़ायेंगे पतंग, और भर लें आकाश में अपने रंग, Happy Makar Sankranti 2019
  • बहार देखो !

मौसम खुशमिजाज़ है, सूर्य हंस रहा है, पेड़ पौधे नाच रहे हैं, चिड़िया गा रहे हैं, क्योंकि आपको मकर संक्रांति की शुभकामनायें देने के लिए, हमने उन्हें कहा है !

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार