शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने नोएडा-फरीदाबाद जाने वाला रास्ता खोला

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के विरोध में पिछले दो महीने से ज्‍यादा समय से शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के कारण बंद सड़क को प्रदर्शनकारियों ने खोल दिया है। मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने एक तरफ की सड़क को खोल दिया है। इससे दिल्‍ली से नोएडा आने-जाने वाले लाखों चालकों को काफी राहत मिलेगी।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने जिस रास्ते को खोला है, वह बेहद पतला। इस कारण इस रास्ते से सिर्फ बाइक और कार ही नोएडा और फरीदाबाद के लिए जा पाएंगे।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त किए गए वार्ताकारों से बातचीत के बाद अबुल फजल वाले रास्ते को खोलने का फैसला लिया गया है. इस संबंध में प्रदर्शनकारियों की दिल्ली पुलिस से कोई बातचीत नहीं हुई है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि रास्ता खोलने को लेकर हमारी प्रदर्शनकारियों से बातचीत नहीं हुई है.

दिल्ली पुलिस का यह भी कहना है कि हमको शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों द्वारा रास्ता खोलने की जानकारी भी नहीं हैं.

शुक्रवार को भी 40 मिनट के लिए खुला था रास्‍ता

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में शाहीन बाग में पिछले दो माह से भी अधिक समय से चल रहे धरने के कारण बंद दिल्ली-नोएडा मार्ग शुक्रवार को सुबह भी कुछ देर के लिए खोला गया था। इससे लोगों को राहत की उम्मीद दिखी, लेकिन 40 मिनट में ही रास्ता फिर से बंद कर दिया गया।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार