साउथ के दिग्गज अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यू.वी कृष्णम राजू का निधन

 70 ,  2 

अमित शाह ने कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि दी

साउथ सिनेमा के दिग्गज अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यू.वी कृष्णम राजू ने इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। यू.वी कृष्णम का 82 साल की उम्र में निधन हो गया।

उन्होंने सुबह करीबन तीन बजकर 45 मिनट पर अपनी आखिरी सांस ली। कृष्णम राजू साउथ सिनेमा के रेबल स्टार माने जाते थे और उन्होंने सिनेमा में सक्रिय रहते हुए एक से एक हिट फिल्म में काम किया है। लेकिन शनिवार रात उनकी तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 

कृष्णम राजू पैन इंडिया स्टार प्रभास के अंकल हैं और इस दुख की घड़ी में प्रभास अपने अंकल के परिवार के साथ खड़े हैं। वहीं, अभिनेता के निधन के बाद साउथ सिनेमा के तमाम सितारे और फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भी कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह जानकर दुख हुआ कि तेलुगू सिनेमा के चहेते सितारे और पूर्व केंद्रीय मंत्री यू कृष्णम राजू गारू हमें छोड़कर चले गए। उन्होंने अपने बहुमुखी अभिनय से लाखों दिल जीते और समाज की बेहतरी के लिए काम कि या। उनका निधन हमारे तेलुगु सिनेमा में एक गहरा शून्य छोड़ देता है। मेरी संवेदना।

साउथ के डायरेक्टर मारुति ने सोशल मीडिया पर कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा, ‘ये जानकर बेहद दुख हुआ कि दिग्गज एक्टर और रेबल स्टार कृष्णम राजू हमारे बीच नहीं हैं। प्रभास गारू और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। भगवान कृष्णम राजू सर की आत्मा को शांति दें। आप हमारे दिल में हमेशा रहेंगे।’ तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी.आर ने भी कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ‘तेलुगु सिनेमा के रेबल स्टार श्री कृष्णम राजू गारू के निधन के बारे में जानकार बेहद दुख हुआ। प्रभास गारू, उनके परिवार और दोस्तों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।’ कृष्णम राजू अपने पीछे वाइफ और तीन बेटियां छोड़कर चले गए हैं।

कृष्णम राजू का जन्म 20 जनवरी 1940 को हुआ था। करियर की शुरुआत में कृष्णम राजू पत्रकार थे। टॉलीवुड में साल 1966 में आई फिल्म चिलाका गोरनिका से उन्होंने एक्टिंग में डेब्यू किया था। इस फिल्म को साउथ का प्रतिष्ठित नंदी अवॉर्ड मिला था। इसके बाद वह एनटी रामा राव के साथ पौराणिक फिल्म श्री कृष्णावतरम में नजर आए थे। उन्होंने साउथ फिल्मों के दो दिग्गज एक्टर एनटी रामा राव और अक्किनेनी नागश्वर राव के साथ कई फिल्मों में काम किया था। 70 और 80 के दशक में कृष्णम राजू ने कई बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में किया। अपने लगभग 50 साल के करियर में कृष्णम राजू ने लगभग 183 फिल्मों में काम किया था। कृष्णम राजू आखिरी बार अपने भतीजे प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म राधे श्याम में नजर आए थे।