अहमदाबाद की जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद का दर्ज होगा बयान

 138 ,  1 

यूपी पुलिस पिस्टल और राइफल छिपाने के मामले में अतीक अहमद से करेगी पुछताछ

अहमदाबाद की जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद के खिलाफ हत्या, फिरौती सहित के अलावा अब पिस्टल और राइफल छिपाने के  मामले में खुल्दाबाद पुलिस पुछताछ करेगी। पुलिस अहमदाबाद जेल में अतीक अहमद का बयान दर्ज करेगी। इसके बाद इस मुकदमें आरोप पत्र दाखिल होगा। अतीक ने असलहा का लाइसेंस निरस्त होने के बाद भी उसे जमा नहीं किया था।

अतीक अहमद के नाम से एक पिस्टल और एक राइफल लाइसेंस जारी हुआ था, जिसे 2007 में तत्कालीन डीएम ने निरस्त कर दिया था। अतीक अहमद को असलहा जमा करने के लिए नोटिस जारी किया गया। इसके बाद भी असलहा नहीं जमा करने पर 17 मार्च 2020 को खुल्दाबाद पुलिस ने अतीक के खिलाफ खुल्दाबाद थाने में मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस अतीक के करीबियों को पकड़कर पिस्टल और राइफल की बरामदगी में लगी थी।

जुलाई 2020 में पुलिस ने चकिया स्थित कार्यालय में छापेमारी करके अतीक की पिस्टल और राइफल को बरामद कर लिया था। इस मुकदमे की जांच अभी लंबित है। खुल्दाबाद पुलिस ने बताया कि अतीक अहमद के दोनों असलहे बरामद हो चुके हैं। पुलिस अहमदाबाद जेल जा रही है। जेल में बयान दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई होगी।

देवरिया कांड में अतीक के साढ़ू के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

देवरिया अपहरण कांड में अतीक के साढ़ू इमरान जई के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गई। इमरान के अलावा अन्य सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गई थी। अतीक ने देवरिया जेल में अपने ही खास आबिद प्रधान के दामाद जैद का अपहरण करवाकर देवरिया जेल में पिटाई की थी। घटना के कई महीनों बाद अतीक और इमरान समेत के खिलाफ अपहरण की रिपोट दर्ज की गई थी।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार