सेंसेक्स 88 अंक चढ़ा और निफ्टी12,200 के आसपास, IT शेयर टूटे,

 23 ,  1 

  • इंफोसिस-पावरग्रिड टॉप लूजर्स
  • पीएसयू बैंक और प्राइवेट बैंक इंडेक्स दोनों में तेजी
  • सेंसेक्स 30 के 24 शेयर हरे निशान में

मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में आज दायरे में कारोबार देखने को मिल रहा है. कारोबार में सेंसेक्स मामूली बदलाव के साथ 41,475 के स्तर पर दिख रहा है. वहीं, निफ्टी भी बिना किसी बदलाव के 12,213 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. आज के कारोबार में बैंक शेयरों में हल्की खरीददारी तो आईटी शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. इसके पहले गुरूवार को बाजार की लगातार 4 दिन की गिरावट पर ब्रेक लगा था और दोनों इंडेक्स अच्छी बढ़त के साथ बंद हुए थे. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो आज 3 प्रमुख एशियाई बाजार बंद हैं. अन्य एशियाई बाजारों में कमजोरी देखने को मिल रही है. वहीं, गुरूवार को अमेरिकी बाजारों में रिकवरी देखने को मिली थी. नैसडेक रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ. डाउ जोंस में हल्की गिरावट रही.

आज के कारोबार में निफ्टी पर प्रमुख 11 में से 10 इंडेक्स हरे निशान में आ गए हैं. सिर्फ आईटी इंडेक्स में कमजोरी देखने को मिल रही है. पीएसयू बैंक और प्राइवेट बैंक इंडेक्स दोनों में तेजी है. सेंसेक्स 30 के 24 शेयर हरे निशान में दिख रहे हैं. आज के टॉप गेनर्स में HCL टेक, एचयूएल, एशियन पेंट्स, हीरो मोटोकॉर्प, LT और टाइटन कंपनी हैं. वहीं टॉप लूजर्स में पावरग्रिड, टीसीएस, इंफोसिस, एयरटेल और कोटक बैंक शामिल हैं.

फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स करीब 88 अंक यानि 0.21 फीसदी की बढत के साथ 41,475.00 के आसपास कारोबार कर रहा है. वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी करीब 32 अंक यानि 0.27 फीसदी की कमजोरी के साथ 12,213.20 के करीब कारोबार कर रहा है।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार