इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह

 52 ,  1 

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जिसके लिए टीम का एलान कर दिया गया है। भारतीय टी20 टीम में पहली बार मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का चयन किया गया है तो वहीं विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले में 173 रन की पारी खेलने वाले इशान किशन भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

इस टीम में रिषभ पंत के साथ-साथ इशान किशन को भी शामिल किया गया है जो विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। झारखंड की तरफ से खेलने वाले इशान किशन भी पहली बार भारतीय टी20 टीम का हिस्सा बने हैं। वहीं संजू सैमसन को खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है और उनकी छुट्टी हो गई है। इनके अलावा भुवनेश्वर कुमार की भी चोट के बाद वापसी हुई है, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के बाद मार्च के महीने में टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। अहमदाबाद में आखिरी दो टेस्ट मैचों के बाद इसी मैदान पर 5 मैचों की ये सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 12 मार्च से होगी। भारत में ही इस साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया में कुछ नए खिलाड़ियों को भी जगह मिली है।

अक्षर पटेल ने फरवरी 2018 में भारत के लिए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था और उसके लगभग तीन साल के बाद वो टी20 टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। इंजरी की वजह से टीम में रवींद्र जडेजा और मो. शमी को शामिल नहीं किया गया। 

भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, इशान किशन, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर। 

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार