सुशांतसिंह के याद में पटना वाले घर को बनाया जायेगा म्युजियम

 127 ,  2 

34 साल की उम्र में फांसी लगाकर दुनिया को अलविदा कहनेवाले बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की यादों को जिंदा रखने के लिए अब उनके पटना स्थित घर को एक स्मृति स्थल के तौर पर परिवर्तित किये जाने का फैसला सुशांत के परिवार ने किया है.

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सुशांत सिंह राजपूत का बचपन पटना के राजीव नगर के जिस घर में बीता था, उनके फैन्स और तमाम चाहनेवालों के लिए उसे अब एक स्मृति स्थल के रूप में परिवर्तित किया जाएगा, जहां उनकी हजारों किताबें, उनका पसंदीदा टेलिस्कोप, फ्लाइट स्टिम्यूलेटर और उनसे जुड़ी तमाम यादगार चीजें रखीं जाएंगी.

परिवार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सुशांत सिंह राजपूत की यादों और उनकी विरासत को सहेज कर रखने के लिए ‘सुशांत सिंह राजपूत नामक फाउंडेशन’ (SSRF) भी बनाया जाएगा, जिसके माध्यम से सुशांत के दिल के बेहद करीब रहे सिनेमा, विज्ञान और खेल जगत की प्रतिभाशाली लोगों की मदद की जाएगी.

परिवार ने आगे अपने बयान में कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की यादों को जिंदा रखने के लिए फिलहाल उनका ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट को जारी रखा जाएगा.

उल्लेखनीय है कि थिएटर की दुनिया से एक्टिंग की शुरुआत करनेवाले सुशांत सिंह राजपूत ने बाद में सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से टीवी की दुनिया और फिर फिल्म ‘काई पो चे’ से बॉलीवुड में कदम रखा था, मगर दो हफ्ते पहले मुम्बई में बांद्रा स्थित अपने किराये के घर में उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार