सूरत के व्यापारी साड़ियों में बुलंद कर रहे अभिनेत्री कंगना रनौत की आवाज

 139 ,  1 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद महाराष्ट्र सरकार को घेरने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत के समर्थन में सूरत साड़ी व्यापारी सामने आये है। इन व्यापारियों ने झांसी की रानी मणीकर्णिका, सैलयूट टू कंगना के स्‍लोगन के साथ इन व्‍यापारी ने साडियों को बाजार में उतारा है। उनका कहना है कि कंगना अकेले जिस बहादुरी से विरोधियों का मुकाबला कर रही है उसके वे कायल हैं।

साडी व कपडों पर अक्‍सर किसी महापुरुष या लडाके के फोटो देखने को मिलते हैं लेकिन सूरत के एक साडी निर्माता आलिया साडी मेन्‍युफेक्चिरिंग ने अभिनैत्री कंगना रनोट की झांसी की रानी फिल्‍म की छवि वाली फोटो के प्रिंट वाली साडियां तैयार की है।

साडी निर्माता पुरुषोत्‍तम झुनझुनवाला सूरत के युनिवर्सल टेक्‍सटाइल्स मार्केट में व्‍यापार करते हैं तथा अभिनेता सुशांत सिंह की मौत केबाद जिस तरह अभिनैत्री कंगना रनोट राज्‍य सरकार से लोहा ले रही है, उसके समर्थन के लिए उन्‍होंनेऐसा किया है। उनका कहना है कि सरकार से उनकी टक्‍कर व विवाद से उनको कोई लेना देना नहीं है लेकिन वे उनकी बहादुरी का समर्थन करते हैं इसलिए उनकी झांसी की रानी के छवि वाली फोटो वाली साडियां प्रिंट की हैं। साडी पर फोटो के साथ लिखा है, झांसी की रानी, सैल्‍यूट टू कंगना, आलिया सपोर्ट द वुमन एम्पावरमेंट जैसे स्‍लोगन लिखे हैं।

सूरत के कपड़ा व्यापारियों का कहना है कि कंगना बिना डरे सरकार के खिलाफ अवाजा उठा रही है। महाराष्ट्र सरकार ने उस पर अत्याचार किया है। इसके बाद भी वह झूक नहीं रही है। उसने बेबाकी से अपनी बात रखी है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत संदिग्ध अवस्था में हुई है। मुंबई पुलिस की जांच सही तरीके से नहीं हुई है। इसके खिलाफ बोलना लोकतंत्र में है। लेकिन सरकार ने कंगना की अवाजा दबाने की कोशिश की है।

आलिया टेक्‍सटाइल्‍स के रजत डाबर कहते हैं कि उनका जज्‍बा देखकर उनकी बहादुरी को सलाम करते हुए उनके फोटो वाली साडियों का प्रिंट किया जा रहा है, यह साडी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गई जिसके बाद देशभर से ऐसी साडियों की काफी मांग बढ गई है। डाबर कहते हैं कि कंगनाअपनी लडाई खुद लड रही है केवल उनका समर्थन व्‍यक्‍त करने के लिए उन्‍होंने इस प्रिंट की साडी तैयार की है।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार