Google लाया ये खास फीचर, TrueCaller से भी है दो कदम आगे

 204 ,  1 

टेक जाएंट गूगल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक नया फीचर ‘Verified Calls’ लेकर आई है. इसकी मदद से यूजर को पता चलेगा कि उन्हें कौन कॉल कर रहा है, कॉल करने की क्या वजह है. साथ ही साथ ये कॉलर लोगो भी शो करेगा. फिलहाल इस खास फीचर को भारत समेत पांच देशों में लॉन्च किया गया है. ये फीचर यूजर्स को स्पैम कॉल की जानकारी देगा.

फर्जी कॉल पर लगेगी लगाम
कंपनी के मुताबिक इस खास फीचर को लॉन्च करने का मकसद फर्जी फोन कॉल पर लगाम लगाना है. गूगल का ये फीचर भारत, ब्राजील, स्पेन, ब्राजील, मेक्सिको और अमेरिका में रोलआउट किया गया है. यही नहीं बिजनेस का वेरिफाइड बैच भी गूगल की तरफ से वेरिफाइ किए गए नंबर पर दिखाई देगा. गूगल का नया फीचर यूजर्स को ये भी बताएगा कि उन्हें बिजनेस कॉल किए जाने का क्या कारण है. अब तक ये फीचर TrueCaller ऐप में भी मौजूद नहीं है. गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए बताया कि इसके शुरुआती नतीजे काफी शानदार रहे हैं और यूजर्स को इससे जरूर फायदा होगा.

गूगल के पिक्सल सीरीज के डिवाइसेज़ के अलावा कई एंड्रॉयड फोन में Google Phone ऐप बाय डिफॉल्ट डायलर का काम करता है. नया फीचर इन सभी फोन में अगले अपडेट्स के साथ आ जाएगा. अगर आपके फोन में Google Phone ऐप इंस्टॉल नहीं है तो इसे गूगल प्ले से आसानी से डाउनलोड कर लें.

काम होगा आसान
बता दें कि अब तक कॉल का पता लगाने का फीचर फिलहाल TrueCaller में ही मिलता था, जो अननॉन कॉल्स के बारे में बता था. वहीं अब गूगल Verified Calls के जरिए ही unknown कॉल्स का पता लगा सकेंगे. गूगल फोन ऐप में इस फीचर के आ जाने से ये फंक्शन यूजर्स का काम काफी हद तक आसान कर देगा. यूजर्स को थर्ड पार्टी ऐप की भी जरूरत नहीं होगी.

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार