गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हवाई हमले की धमकी, सुरक्षा एजेंसियों को मिला पत्र

 30 ,  1 

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हवाई हमला किया जा सकता है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक लश्कर और खालिस्तानी आतंकियों के पास ग्लाइडर जैसे उपकरण हैं जिनसे वह भारत पर हमले कि फिराक में हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने पत्र लिखकर चेताया है कि 26 जनवरी को दिल्ली में हवाई हमले हो सकते हैं. गृह मंत्रालय को आशंका है कि गणतंत्र दिवस पर हमलों के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा सकता है. खबर है कि देश में हाई-एंड ड्रोन स्मगल किए गए हैं. बड़ी बात ये कि दिल्ली में हाल के दिनों में ऐसे ड्रोन देखे भी गए हैं.

सूत्रों के मुताबिक लश्कर और खालिस्तानी आतंकियों के पास ग्लाइडर जैसे उपकरण हैं. गौरतलब है कि सितंबर 2019 में सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी ‘अरामको’ पर ड्रोन से ही आतंकी हमला किया गया था. इससे पहले 2018 मे वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो पर भी ड्रोन से हमले की कोशिश हुई थी.

अहमदाबाद में हाल ही में एक अंतरराष्ट्रीय रैकेट का भंडाफोड़ किया गया था. इस रैकेट में पाकिस्तान, चीन और म्यांमार के स्मगलर शामिल थे. सूचना है कि पूर्वोत्तर राज्यों की सीमाओं से भारत में ये ड्रोन स्मगल किए गए हैं. वहीं सीमा पार आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचनाओं के मद्देनजर और गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार