दर्दनाकः पति को किडनी देने से पहले ही पत्नी की दुर्घटना में मौत

 174 ,  1 

वड़ोदरा की रहनेवाली ब्रेनडेड तृप्तीबेन की दोनों किडनी और लीवर से तीन लोगों को मिला नया जीवन

गुजरात के वड़ोदरा में ब्रेइन डेड घोषित एक युवती के परिवारवालों की इच्छा के मुताबिक दो किडनी और लीवर का दान किया गया है। युवती के तीनों अंगो का अहमदाबाद किडनी इन्स्टिट्यूट में ट्रान्सप्लान्ट से तीन लोगों को नया जीवन मिला।

जानकारी के मुताबिक अंकलेश्वर के जीआईडीसी क्षेत्र में परितोष एपार्टमेन्ट में रहते भावेशकुमार अमरनाथ की पत्नी तृप्तीबेन (34) 4 फरवरी के दिन सड़क दुर्घटना में घायल हो गई थी। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उन्हें ब्रेनडेड घोषित किया। हालाकि उनके शरीर के अंग काम कर रहे थे। जिससे डाक्टरों की सलाह पर परिजनों ने इसे डोनेट करने का निर्णय किया।

मृतका के पति की दोनों किडनी खराब,

दरअसल तृप्ती बेन की पति की दोनों किडनी खराब है। उनकी अपने पति को एक किडनी देने की इच्छा थी। इसके लिए वे मेडिकल टेस्ट करवाने वाली थी। लेकिन इससे पहले ही उनकी मौत हो गई। तृप्ती बेन के अंगो को अहमदाबाद लाया गया है। हालाकि उनकी किडनी पति भावेश कुमार की किडनी से मैच नहीं होने से यह दोनों किडनी अन्य लोगों में ट्रान्सप्लान किया गया है। हालाकि किडनी अस्पताल में भरोसा दिया है कि भावेश कुमार से मैच किडनी पहले उन्हें ही ट्रान्सप्लान्ट की जायेगी।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार