सचिन तेंदुलकर के शतकों के खास रिकॉर्ड से 1 कदम दूर विराट कोहली, रचेंगे इतिहास

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे सीरीज में विराट कोहली घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा शतक के मामले में सचिन की बराबरी कर सकते हैं। सचिन ने वनडे में घरेलू मैदान पर कुल 20 शतक लगाए थे। वहीं, कोहली के नाम 19 शतक हैं। वे मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम पर रहोने वाले मैच में इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।


सचिन ने 463 वनडे में 49 शतक 96 अर्धशतकों की सहायता से कुल 18426 रन बनाए। कोहली ने अब तक 242 वनडे मैचों में 11609 रन बनाए। इनमें 43 शतक और 55 अर्धशतक हैं। कोहली हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच के दौरान कप्तान के तौर पर अपने 11 हजार रन पूरे किए थे। वे ऐसा करने वाले दुनिया के छठे और भारत के दूसरे कप्तान थे। उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने यह उपलब्धि हासिल की थी।
 

हम कहीं भी, किसी भी टीम से मुकाबले को तैयार: कोहली
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे पर उन्होंने कहा, ‘‘चाहे पर्थ हो या गाबा। हम कहीं भी किसी भी टीम का मुकाबला करने तैयार हैं। टीम कॉम्बिनेशन की बात करें तो हो सकता है राहुल, शिखर और रोहित तीनों एक साथ खेलें। इनफॉर्म बैट्समैन को टीम में रखना हमेशा बेहतर होता है। हां, ये देखना दिलचस्प होगा कि हम किस टीम के साथ मैदान में उतरते हैं।’’

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार