WhatsApp Web बगैर QR कोड के भी हो सकता है Log in, जानिए कैसे

 35 ,  1 

वॉट्सऐप (WhatsApp) के एक बड़ा सोशल चैटिंग एप है। इसमें यूजर्स को चैट के साथ ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा भी मिलती है। भारत में इसका लाखों यूजर्स है। हाल ही में कंपनी अपने प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर विरोध का सामना कर रही है। इसके बाद से इसके यूजर कुछ हद तक कम भी हो गए। फेसबुक स्वामित्व वॉट्सऐप को यूजर्स फोन और कंप्यूटर दोनों पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका डेस्कटॉप वर्जन फोन की तरह की चलता है। इसमें मोबाइल के माध्यम से सिस्टम पर लॉगइन करना होगा। इसके लिए एक क्यूआर कोड (QR Code) को स्कैन करना पड़ता है।

हालांकि ऐसा अगर ऐसा हो किसी का मोबाइल गुम हो जाएं। यहां फोन का कैमरा काम नहीं करें। ऐसे में क्यूआर कोड को स्कैन करना और वेब लॉगिन करना में परेशानी आएगी। इस परिस्थिति से बचने आज हम आपकी मदद करने जा रहे हैं। कैसे आप बिना क्यूआर कोड के वॉट्सऐप वेब लॉग इन (WhatsApp Web Login) सकते हैं।

1. सबसे पहले अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर Bluestacks को डाउनलोड करें।

2.Bluestacks को ओपन करें। फिर सर्च मेन्यू में जाकर वॉट्सऐप सर्च कर डाउनलोड करना है।

3. फिर अपना वॉट्सऐप वेरीफिकेशन कोड के लिए इस्तेमाल करने वाला फोन नंबर दर्ज करें।

4. क्यूआर कोड स्कैन किए बिना वॉट्सऐप इंस्टांल हो जाएगा।

5. फिन मैन्यू बटन पर जाकर मैनेज कॉटेक्ट के ऑप्शन पर क्लिक करना है। उन लोगों को ऐड कर सकते हैं। जिनके साथ आप बातचीत करना चाहते हैं।

6. यह ध्यान रखें है फोन नंबर ऐप में इस्तेमाल करते हो वह नहीं होना चाहिए। मोबाइल नंबर और डेस्कटॉप का नंबर दोनों अलग होना चाहिए।

दिलचस्प

राजनीति

व्यापार